राजतिलक के साथ नौ दिवसीय श्रीराम कथा संपन्न, आरती में जुटे कई गणमान्य - Sri Ram Katha
Ad Place!

राजतिलक के साथ नौ दिवसीय श्रीराम कथा संपन्न, आरती में जुटे कई गणमान्य - Sri Ram Katha

BINOD KARN

BEGUSARAI: शहर के पन्हास गार्डन एंड रिसोर्ट में आयोजित नौ दिवसीय श्रीराम कथा का समापन बुधवार को राजा राम के राज्याभिषेक की कथा के साथ संपन्न हो गया। श्रीधाम गोरखपुर से पधारे संत सुधीर जी महाराज ने श्रीराम के बचपन से लेकर राज्याभिषेक तक की कथा को नौ दिनों में समेट कर जो वाचन किया उसकी जितनी तारीफ की जाय कम होगी।

यूं तो कथा आरंभ के पहले दिन से ही श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती रही। लेकिन अंतिम दिन कई गणमान्य लोगो की उपस्थिति ने आयोजक प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ नलिनी रंजन सिंह के हौसले को भी आफजाई कर गया। 


आरती से होली गीत "मसने में खेले होली दिगंबर मसाने में खेले होली" पर भावविभोर होकर आर्यभट्ट लोहियानगर के निदेशक प्रो. अशोक कुमार सिंह अमर, पूर्व विधायक श्रीकृष्ण सिंह, निवर्तमान मेयर यूपी सिंह, पूर्व मेयर संजय कुमार, भाजपा नेता नवीन कुमार सिंह, भोला बाबू के पौत्र मनीष कुमार, प्रसिद्ध हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ नलिनी रंजन सिंह, समाजसेवी विश्वरंजन सिंह उर्फ राजू भैया, मेडिवर्सल हास्पीटल डॉ निशांत कुमार, पटना से आए उद्योगपति विजय कुमार केशवपुरिया, वार्ड नं 2 के निवर्तमान पार्षद रामविलास सिंह, मेडिवर्सल हास्पीटल पटना के निदेशक नवनीत सिंह आदि झूमने लगे। आरती के दौरान भी अमृत वर्षा पान करने में उपस्थित लोगों का भक्तिभाव अपूर्व देखने को मिला। लग रहा था मानो लोगों के रोम-रोम में श्रीराम बसे हों। पन्हास गार्डन एंड रिसोर्ट का सभाकक्ष 

खचाखच भरा था। हर कंठ से एक ही अभिलाष कि यह कथा हर साल होनी चाहिए।


चित्रकूट धाम के पद्मभूषण संत श्री राम किंकड़ दास जी के प्रज्ञा-शिष्य श्री सुधीर जी महाराज की श्रद्धा में हर आंख से रस धार फूट रही थी। संतशिरोमनी श्री सुधीर जी महाराज के साथ की संगीत मंडली के हर विभूति, वाद्य और स्वर को भी लोगों ने सराहा। इस मौके पर सभी श्रद्धालु भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण भी किया गया। अतिथि भक्तों के सत्कार में डाक्टर नलिनी रंजन सिंह, उनके पुत्र डॉ निशांत कुमार व नवनीत कुमार में मनोयोग से लगे रहे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!