VPS कंप्यूटर का आज 30वां स्थापना दिवस
Ad Place!

VPS कंप्यूटर का आज 30वां स्थापना दिवस

THN Network


VPS कंप्यूटर के स्थापना दिवस पर नामांकन में भारी छूट


BINOD KARN

BEGUSARAI : जिला के सबसे पुराने कंप्यूटर संस्थान VPS कंप्यूटर का 30वां स्थापना दिवस (10 फरवरी) आज धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस मौके पर संस्थान की ओर से संचालित विभिन्न कोर्सेज में नामांकन कराने पर भारी छूट की घोषणा की गई है। यह सिर्फ एक दिन 10 फरवरी के लिए ही की गई है।



 VPS कंप्यूटर के निदेशक वीएन ठाकुर ने बताया कि आर्थिक रूप से कमजोर मेधावी छात्र -छात्राओं‌ के लिए प्रत्येक वर्ष स्थापना दिवस पर विभिन्न कोर्सों में छूट दी जाती है। इस दिन का इंतजार मेधावी व आर्थिक रूप से कमजोर छात्र -छात्राओं‌ को रहता है। यही कारण है कि बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने निबंधन कराया है जिसका नामांकन 10 फरवरी को लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि VPS कंप्यूटर अपने सामाजिक दायित्व के तहत नामांकन में छूट, पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधारोपण आदि कराती रहती है। निदेशक श्री ठाकुर ने छात्र -छात्राओं‌ व अभिभावकों से इस अवसर का लाभ उठाने का अनुरोध किया है।
बताते चलें कि VPS कंप्यूटर में डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (DCA), एडवांस्ड डिप्लोमा इन कंप्यूटर एप्लीकेशन (ADCA), टैली, वेब डिज़ाइन, पायथॉन, साइबर सिक्योरिटी इत्यादि कोर्सों की पढ़ाई होती है।
उल्लेखनीय है कि VPS कंप्यूटर की स्थापना 1994 में की गई थी। अपने गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्रणाली के कारण इसे ISO मिला हुआ है। यहां से कंप्यूटर शिक्षा ग्रहण कर कई छात्र-छात्राएं बहुराष्ट्रीय कंपनियों में काम कर रहे हैं। वहीं हजारों छात्र - छात्राएं स्थानीय स्तर पर सरकारी गैर-सरकारी विभाग के साथ ही विभिन्न रोजगार से जुड़े हुए हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!