बरौनी रिफाइनरी में यूनियन सत्यापन को लेकर चुनाव 26 फरवरी को, कांटे की टक्कर
Ad Place!

बरौनी रिफाइनरी में यूनियन सत्यापन को लेकर चुनाव 26 फरवरी को, कांटे की टक्कर


THN Network


बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन लगाएगी जीत की हैट्रिक : संजीव कुमार

श्रमिक विकास परिषद के प्रमेन्द्र का दावा बीटीएमयू की नाकामी बनेगा जीत का आधार

BINOD KARN

BEGUSARAI : बरौनी रिफाइनरी में यूनियन सत्यापन को लेकर 26 फरवरी यानी सोमवार को को होने वाले चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव को लेकर मतदान में अब 24 घंटे से भी कम समय रह गया है।
बताते चलें कि बीते दो चुनावों में बीटीएमयू ने श्रमिक विकास परिषद को शिकस्त देकर यूनियन पर कब्जा बरकरार रखा है। लेकिन इस बार कांटे की टक्कर बतायी जा रही है। भारतीय मजदूर संघ से संबद्ध श्रमिक विकास परिषद की बैठक में शनिवार को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी भाग लिया और पीएम नरेंद्र मोदी के योगदान का उल्लेख करते हुए कहा है यूपीए सरकार इसे डंपिंग यार्ड बनाने जा रही थी, लेकिन सत्ता में आते ही श्री मोदी ने बरौनी रिफाइनरी के क्षमता का विस्तार ही नहीं किया बल्कि पेट्रोकेमिकल्स के मार्ग को प्रशस्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि श्रमिक विकास परिषद के जीत से बरौनी रिफाइनरी के कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। वहीं श्रमिक विकास परिषद के प्रमेन्द्र कुमार ने कहा कि बीटीएमयू प्रबंधन से समझौता कर कर्मचारियों का नुकसान अधिक और अपना हित साधन अधिक किया है। इस कारण कर्मचारियों में बीटीएमयू के प्रति रोष है जिसका लाभ उन्हें मिलेगा।



बीटीएमयू ने प्रेस वार्ता कर जीत का किया दावा

बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन (BTMU) हमेशा से ही कर्मचारियों के हित, अधिकार व सम्मान के लिए संघर्ष करती रही है। कर्मचारियों के बीच सर्वसुलभता के स्वभाव के कारण ही हम उनके दुख - सुख में शामिल होते रहे हैं। आगामी चुनाव में कर्मचारियों के स्नेह, विश्वास के बलबूते ही BTMU फिर से जीत हासिल करने जा रही है। उपरोक्त बातें बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के अतिरिक्त महासचिव संजीव कुमार ने सूरज भवन में रविवार को आयोजित प्रेस वार्ता मे कही। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों के खून व पसीने से रिफाइनरी संचालित होती है, इसलिए उनके दर्द को समझने वाला ही उनका सच्चा हितैषी है। प्रभावी लोगों या किसी भी राजनीतिक दल का इस चुनाव में बाह्य प्रभाव नहीं होगा। उन्होंने कहा कि बीटीएमयू जीत की हैट्रिक लगाएगी।
बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष रजनीश रंजन ने कहा कि बीटीएमयू एवं को काम का लाभ मिल रहा है। कोराना काल में हमारी टीम ने टाउनशिपवासियो के लिए दिन-रात एक करके काम किया है। इसके अलावा विकसित टाउनशिप भी श विकास के लिए हमारे प्रयास का उदाहरण है।
उपमहासचिव साइमन मुर्मू ने कहा है कि बीटीएमयू की दूरदर्शी सोच, कर्मचारीगण के साथ अपनापन वाला व्यवहार व विकास के लिए सदैव तत्परता की वजह से ही बीटीएमयू को सभी कर्मचारीगण का स्नेह मिल रहा है।
सहायक महासचिव मो. अयूब ने बताया कि यहाॅ के प्रबुद्ध कर्मचारीगण जाति, धर्म, प्रांत के बंधन से मुक्त होकर खुले दिल से बीटीएमयू का समर्थन कर रहे है। बीटीएमयू इस चुनाव में एकतरफा जीत हासिल करेगी। 
सहायक महासचिव रमेश कुमार ने कहा कि हमारी लोकप्रियता व सर्वस्वीकृता की बदौलत ही हम जीत के प्रति आश्वस्त है। हमारी टीम वरीय कर्मचारीगण का सम्मान व युवाओं को आगे बढ़ने का अवसर देती है।
संगठन सचिव भोगेंद्र कुमार कमल ने कहा कि बीटीएमयू एक सक्रिय संगठन है जो सालो भर कर्मचारियों से जुडे मुद्दे व सम्मान के लिए संघर्ष करती रहती है। हमारी सर्वसुलभता ही हमारी ताकत है। 


प्रेस वार्ता में बरौनी तेलशोधक मजदूर यूनियन के उपाध्यक्ष सहदेव साह, विभाकर कुमार, रंजन कुमार सिंह, रमेश मिश्रा, विनोद कुमार चौधरी,  अशोक कुमार सिह ( बीहट ), सचिव ललन लालित्य, अमित कुमार, रमेश कुमार, दिवाकर कुमार, साजिद अख्तर, मनोज कुमार सिंह , कोषाध्यक्ष पुरूषोत्तम कुमार समेत यूनियन के काफी  पदाधिकारीगण मौजूद थे। 


बीटीएमयू के मीडिया प्रभारी वागीश आनंद ने एक
प्रश्न के जवाब में बताया कि 26 फरवरी 24 यानी सोमवार को बरौनी रिफाइनरी के यूनियन सत्यापन का चुनाव होना है। बीटीएमयू पिछले दो बार से लगातार श्रमिक विकास परिषद को पराजित करते आयी है। इस बार भी बीटीएमयू का मुकाबला श्रमिक विकास परिषद से है। मालूम हो कि इस चुनाव में बरौनी रिफाइनरी के 696 मतदाता इस चुनाव मे अपने मताधिकार का प्रयोग करेगे। मतो की गिनती देर शाम की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!