विवादास्पद Addl. SDM शहजाद अहमद समेत 85 अफसरों का तबादला, 45 अधिकारी DCLR बनाए गए
Ad Place!

विवादास्पद Addl. SDM शहजाद अहमद समेत 85 अफसरों का तबादला, 45 अधिकारी DCLR बनाए गए

THN Network


अब अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए चुनाव आयोग से लेनी होगी मंजूरी 

STATE BUREAU 

PATNA : लोकसभा चुनाव से पहले अधिकारियों के ट्रांसफर- पोस्टिंग की अंतिम डेडलाइन से सिर्फ कुछ घंटे पहले नीतीश सरकार ने ट्रांसफर-पोस्टिंग की दो बड़ी लिस्ट 26 अक्टूबर को देर शाम जारी की है। इसमें कुल 85 अफसरों को नई जगह और पद पर तैनाती की गई है। खास बात ये है कि एक लिस्ट में 45 अफसरों की DCLR के पद पर पोस्टिंग की गई है, हालांकि दूसरी लिस्ट में कार्यकाल पूरा कर चुके 36 DCLR का तबादला भी कर दिया गया है। 





चुनाव आयोग ने 27 अक्टूबर से अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग करने पर रोक लगा दी है। इसके बाद अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग के लिए सरकार को चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी पड़ेगी। लिहाज़ा नीतीश सरकार ने 26 अक्टूबर को ट्रांसफर-पोस्टिंग की दो बड़ी लिस्ट जारी कर दी। अधिकारियों की ट्रांसफर-पोस्टिंग की लंबी सूची में बेगूसराय जिला के बखरी के Addl. SDM पद पर कार्यरत विवादास्पद अधिकारी शहजाद अहमद का भी नाम है। उन्हें बक्सर जिला के डुमरांव अनुमंडल का DCLR बनाया गया है। बखरी में पोस्टिंग के दौरान वह कई प्रकार से विवादों से घिरे रहे हैं। लिहाज़ा बखरी में करीब एक साल से उनसे सारे महत्वपूर्ण दायित्व छीन लिए गए थे। छह महीने पहले तक शहजाद अहमद के पास SDM कोर्ट का भी चार्ज था। मगर कई चर्चित मामलों में उनकी निष्पक्षता सवालों के घेरे में रहने के साथ- साथ, बैक डेट में आर्डर करने, एक पक्षीय रवैए आदि कारणों से वह विवादों से घिर गए थे। अब डुमरांव का DCLR पद पर तैनाती के दौरान भूमि विवाद से संबंधित मामलों से निपटने में उनकी निष्पक्षता पर सरकार और tophindinees.com की नजर बनी रहेगी




बहरहाल, नीतीश सरकार ने एकसाथ 45 अनुमंडलों में DCLR की तैनाती कर भूमि विवाद से संबंधित बढ़ते मामलों से निपटने के प्रति सरकार की गंभीरता का संदेश दिया है। 45 से अधिक अनुमंडलों में DCLR की तैनाती से ना सिर्फ भूमि विवाद, बल्कि कई सरकारी प्रोजेक्ट्स के भूमि अधिग्रहण से संबंधित मामलों के जल्द सुलझने की उम्मीद की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!