जल्द होगा लोकसभा चुनाव, हम पार्टी ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी शुरू करने का किया आह्वान
Ad Place!

जल्द होगा लोकसभा चुनाव, हम पार्टी ने कार्यकर्ताओं से चुनाव की तैयारी शुरू करने का किया आह्वान

THN Network

हम के राष्ट्रीय महासचिव सुभाष सिंह परमार व पंचायत राज प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रवींद्र चौधरी ने कार्यकर्ताओं से की अपील

बखरी में पार्टी की बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर लिए गए अहम फैसले 

BAKHRI/ BEGUSARAI : आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जीतन राम नेतृत्व वाली हम पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसके लिए पार्टी ने अपने सांगठनिक ढांचा को जमीनी स्तर पर और मजबूत करने को लेकर बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं की कमिटी बनाने के साथ प्रखंड व पंचायत स्तर पर संगठन के खाली पदों पर योग्य कार्यकर्ताओं को चयनित करने का अहम निर्णय लिया है। 



इस आलोक में बखरी के मारवाड़ी सोसायटी धर्मशाला में पार्टी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सुभाष सिंह परमार ने कहा कि बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी का सपना है कि हर गरीब को उसका हक मिले, उसे उचित सम्मान मिले। उसके साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं हो। खासकर महादलित, दलित, अति पिछड़ा, पिछड़ा, अल्पसंख्यक , किसान , मजदूर , खेतिहर को उनका वाजिब अधिकार मिले व उनके जीवन स्तर में सुधार हो। लेकिन पहले कांग्रेस व अब राजद जद यू की सरकारों ने इनके हित के बारे में कभी ईमानदारी से काम नहीं किया। ऐसे में इनका आज तक समुचित विकास नहीं हो सका है। लेकिन जब हमारे जीतन राम मांझी ने इन वर्गों के विकास के लिए काम करना शुरु किया , उनको समाज व विकास की मुख्यधारा में लाने लगे तो यह नीतीश कुमार को खटकने लगा। उनकी आंखों को दलितों, महादलितों, अल्पसंख्यकों का विकास देखना पसंद नहीं आया और साजिश कर जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री की कुर्सी से उतार दिया। लेकिन महादलित समाज अपने अपमान का बदला लेने केह लिए तैयार है व आगामी लोकसभा चुनाव में नीतीश एन्ड कम्पनी का बोरिया बिस्तर समेटने की तैयारी कर चुका है। परमार ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटने का आह्वान किया व कहा कि बूथ स्तर पर कार्यक्रम चलाकर लोगों के घर घर सम्पर्क करें व उन्हें पार्टी व मांझी जी की नीतियों से अवगत कराएं।



बैठक में पंचायती राज प्रकोष्ठ के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजीव कुमार उर्फ रविंद्र चौधरी ने कहा कि हिंदुस्तानी आवामी मोर्चा अपने गठन के समय से ही समाज के दबे -कुचले व वंचित वर्ग के लोगों के अधिकार की लड़ाई को लड़ने का काम किया है, लेकिन इस लड़ाई को कुचलने के लिए बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार घोटालेबाजों / भ्रष्टाचारियों के गोद में जाकर बैठ गए हैं।
राजद का जंगल राज सभी को अच्छी तरह से याद है, जब बिहार में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी थी। अपराधियों का बोलबाला था, थाने पर अपराधियों की चलती थी उनका दरबार लगता था। अपहरण उद्योग का रूप ले चुका था। महिलाएं घरों से निकल रही नहीं पा रही थीं। डर से शाम होते-होते लोग अपने घरों की ओर लौटने लगते थे। इस तरह के माहौल पैदा करने वाले लाल यादव के आतंकी राज को एक बार फिर से कायम करने के लिए नीतीश कुमार उनका साथ दे रहे हैं ।नीतीश कुमार ने महादलित समाज का अपमान किया है।महादलित का दर्जा देकर केवल लॉलीपॉप दिया है, उनके अधिकार के लिए, उनके उत्थान के लिए, उनके विकास के लिए कोई काम नहीं किया है। लेकिन जब जीतन राम मांझी जी ने सही मायने में उनके विकास के लिए , हर वर्ग के दबे- कुचले -वंचित -शोषित लोगों के विकास के लिए काम करना शुरू किया तो सामंतवादी प्रवृत्ति के नीतीश कुमार को यह अच्छा नहीं लगा। मांझी को अपमानित कर मुख्यमंत्री की कुर्सी छीन लिया। लेकिन इस लोकसभा चुनाव में महा दलित/ पिछड़ा/ अल्पसंख्यक समुदाय के लोग तैयार बैठे हैं और लालू नीतीश के गठबंधन को जीरो पर आउट करेंगे।
बैठक की अध्यक्षता पार्टी के पंचायती राज प्रकोष्ठ के बेगूसराय जिला अध्यक्ष सुनील कुमार शर्मा और जिला उपाध्यक्ष बलवंत कुमार ने संयुक्त रूप से की बैठक में बकरी नाव कोठी गढ़पुरा विधानसभा के अलग-अलग पंचायत के लोगों ने भी भाग लिया और सर्व समिति से यह निर्णय लिया गया कि पंचायती राज प्रकोष्ठ का सभी प्रखंडों में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा। सभी पंचायत में पंचायत अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चयन किया जाएगा और बूथ स्तर पर कमेटी बनाकर संगठन को और मजबूत किया जाएगा। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!