सलौना स्टेशन पर ट्रेनों के स्टाॅपेज की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मिला प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन
Ad Place!

सलौना स्टेशन पर ट्रेनों के स्टाॅपेज की मांग को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से मिला प्रतिनिधिमंडल, सौंपा ज्ञापन

THN Network 

सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल को केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने दिया आश्वासन 

BINOD KARN

NEW DELHI : सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर बुधवार को सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह से उनके सरकारी आवास पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। प्रतिनिधिमंडल में पहसारा (पूर्वी) पंचायत के पूर्व मुखिया रविन्द्र सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता संजय सलिल, आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता विष्णु पाठक, नवीन सिंह, भीखू सहनी आदि मौजूद थे।




केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सलौना रेल यात्री संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि वह सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव के लिए प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल द्वारा सौंपे ज्ञापन को पढ़ा और उसे तुरंत ही रेल मंत्री को अग्रसारित करने का आदेश अपने निजी सचिव को दिया। 
प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि सलौना स्टेशन बेगूसराय जिला अंतर्गत बखरी अनुमंडल मुख्यालय का 108 साल पुराना स्टेशन है और तीन जिलों के बार्डर पर स्थित है तथा चार से पांच लाख की आबादी जुड़ी हुई है। सलौना स्टेशन पर लंबी दूरी के ट्रेनों का ठहराव नहीं होने के कारण लंबी दूरी के ट्रेनों को पकड़ने के लिए यहां के लोगों को रोजाना 50 किलोमीटर दूर बरौनी जंक्शन, हाथिदह जंक्शन, 65 किलोमीटर दूर समस्तीपुर, 30 किलोमीटर खगड़िया या 150 किलोमीटर दूर पटना सड़क मार्ग से जाकर ट्रेनों को पकड़ना पड़ता है। इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी/फजीहत का सामना करना पड़ता है। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने केंद्रीय मंत्री से कहा कि सलौना स्टेशन पर यदि वर्तमान में इस स्टेशन से होकर गुजरने वाली लंबी दूरी के ट्रेनों का ठहराव हो जाए तो इससे तीन जिलों के चार से पांच लाख की आबादी को फायदा होगा। 


प्रतिनिधिमंडल ने सलौना स्टेशन पर नई दिल्ली से न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस ट्रेन, न्यू जलपाईगुड़ी उदयपुरसिटी सुपर फास्ट एक्सप्रेस, कर्मभूमि एक्सप्रेस, जन साधारण एक्सप्रेस (सभी ट्रेनें अप और डाउन) आदि लंबी दूरी की ट्रेनों का ठहराव देने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने समस्तीपुर-खगडिया रेलखंड पर पटना के लिए सीधी ट्रेन शुरू करने तथा इसका सलौना स्टेशन पर स्टाॅपेज देने की मांग भी रखी। साथ ही सहरसा से पूर्णिया होकर सियालदह तक जाने वाली हाटे बजारे एक्सप्रेस का भाया सलौना स्टेशन पर ठहराव देते हुए समस्तीपुर तक तथा खगड़िया-जमालपुर पैसेंजर ट्रैन का भाया सलौना स्टेशन पर ठहराव देते हुए समस्तीपुर तक विस्तार करने की भी मांग की। समस्तीपुर-सहरसा के बीच दिन के समय पैसेंजर ट्रेन का फेरा बढ़ाया जाए। केंद्रीय मंत्री ने सभी मांगों पर कार्रवाई का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!