बेगूसराय में PNB का फर्जी चीफ मैनेजर अरेस्ट, लोन दिलाने, लोन सेटलमेंट और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के खेल का भंडाफोड़
Ad Place!

बेगूसराय में PNB का फर्जी चीफ मैनेजर अरेस्ट, लोन दिलाने, लोन सेटलमेंट और नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी के खेल का भंडाफोड़

THN Network 


BINOD KARN

BEGUSARAI : बेगूसराय पुलिस ने एक ऐसे नटवरलाल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है जो पंजाब नेशनल बैंक (PNB) का फर्जी अधिकारी बनकर बैंक से लोन दिलाने, लोन का सेटेलमेंट करवाने और बैंक में नौकरी दिलाने के नाम लोगों से मोटी रकम ठगता था। पुलिस ने उसके पास से कई अहम दस्तावेज, मोबाइल फोन आदि बरामद किए हैं।



यह शख्स पंजाब नेशनल बैंक के  चीफ मैनेजर के पदनाम का फर्जी आई कार्ड बनाकर लोगों को ठगने का काम कर रहा था। पुलिस का कहना है कि यह लोगों को ठगने के लिए कई तरह के हथकंडे अपनाता था। अब इसके काले कारनामों का खुलासा हुआ और लोगों ने इस फर्जी अधिकारी को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। यह मामला नगर थाना क्षेत्र के काली स्थान मन्दिर के पास का बताया जा रहा है।


 दरअसल, गिरफ्तार जालसाज युवक खुद को पंजाब नेशनल बैंक का चीफ मैनेजर बताकर लोगों को लोन दिलाने के नाम पर मोटी रकम लेकर फरार हो जाता था। इतना ही नहीं कभी - कभी यह खुद को सीनियर ऑफिसर बताकर जिले के अलग - अलग ब्रांच में जाकर जांच भी करने पहुंच जाता था। बैंक का सारा डाटा लेकर के उन लोगों के पास पहुंच जाता था, जिनका ज्यादा लोन होता था और कम करने की बात का करके उन लोगों से मोटी रकम ठग लेता था। जब इस बात की भनक बेगूसराय पंजाब नेशनल बैंक के हेड ब्रांच मैनेजर को लगी तो इसकी जांच पड़ताल शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि किसी व्यक्ति ने ब्रांच मैनेजर को फोन करके कहा कि कोई आपके ब्रांच से अधिकारी आए थे, आप किसी को भेजे हैं क्या...? जो लोन सेटल करने के नाम पर इतने रूपए मांग रहा है। लेकिन बैंक मैनेजर ने इस बात को कबूल नहीं कि उन्होंने कहा ठीक है उस व्यक्ति को फोन करके लोन लेने के नाम पर बुलाइए। जब उसे बुलाया गया तो कल देर शाम उसे पकड़ कर पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 
पुलिस ने जब इससे कड़ाई से पूछताछ की तो उसने बताया कि वह कई लोगों के साथ ठगी करता था। इधर, पुलिस ने बताया कि इस व्यक्ति के पास से अविनाश राज नाम से पंजाब नेशनल बैंक का एक आई कार्ड मिला है। इस कार्ड पर चीफ मैनेजर लिखा हुआ है। जोनल ऑफिस 35700 पटना बिहार आई कार्ड पर अंकित है। मोहर सिग्नेचर के साथ जनरल मैनेजर का नाम पीके शर्मा आई कार्ड पर दर्ज है। इस फर्जी अधिकारी के पास से कई जॉइनिंग लेटर, पंजाब नेशनल बैंक का स्टांप और लिफाफे सहित लगभग दर्जनभर पंजाब नेशनल बैंक का आई कार्ड मिला है।इतना ही नहीं कई जगहों के एरोप्लेन का टिकट भी मिला है। फिलहाल सभी बिंदुओं पर नगर थाना अध्यक्ष राम निवास के द्वारा जांच की जा रही है। अब यह जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर पूरा मामला क्या है। आगे की कानूनी कार्रवाई में पुलिस जुट गई है।
 वहीं, मुख्यालय डीएसपी निशित प्रिया ने कहा कि इस मामले की  फिलहाल उन्हें कोई जानकारी नहीं है। अगर ऐसी बात सामने आई है तो जांच के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि आखिर पूरा मामला क्या है। जांच में अगर दोषी पाया जाता है तो विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!