बेगूसराय के मंझौल से गायब हुई तीनों नाबालिग छात्राएं पटना से बरामद
Ad Place!

बेगूसराय के मंझौल से गायब हुई तीनों नाबालिग छात्राएं पटना से बरामद

THN Network 

Reels बनाने से मना करने व डांट फटकार के कारण घर से भागी थी सभी लड़कियाँ  


BINOD KARN

PATNA/BEGUSARAI : मंझौल के पबड़ा गांव से तीन दिन पहले गायब हुई तीनों नाबालिग छात्राएं बरामद हो गई हैं। तीनों नाबालिग छात्राओं को पटना जंक्शन स्टेशन से रेल व बेगूसराय पुलिस ने मिलकर बरामद कर लिया है। 


लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि मंझौल की ये तीनों नाबालिग छात्राएं स्कूल से इसलिए फरार हो गई थी कि उनके परिजन उन्हें मोबाइल पर Reels बनाकर अपलोड करने से मना करते थे और डांट फटकार करते थे। यह सनसनीखेज खुलासा किया है तीन दिन बाद बरामद हुई तीनों नाबालिग छात्राओं ने। छात्राओं के इस खुलासे से बेगूसराय पुलिस भी हैरान है। 
मालूम हो कि बुधवार 31 मई को करीब पौने छह बजे तीनों नाबालिग छात्राएं उत्क्रमित मध्य विद्यालय पबडा पढ़़ने जाने के लिए निकली थी, लेकिन स्कूल में छुट्टी के बाद वापस अपने घर नहीं लौटी थी। इसके बाद इस खबर के फैलते ही क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। मंझौल OP में आवेदिका पुरो देवी के लिखित आवेदन के आधार पर चेरियाबरियारपुर थाना में (मंझौल थाना FIR No.-135 / 23) एक जून को धारा-363/366ए0/370A /120B / 34 IPC के अन्तर्गत केस दर्ज कर नाबालिग छात्राओं की बरामदगी के लिए खोजबीन शुरू कर दी थी।


पुलिस कप्तान योगेन्द्र कुमार ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मंझौल SDPO श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसमें मंझौल OP प्रभारी SI अजीत कुमार, SI जियाउद्दीन खान, महिला सशस्त्र बल मंझौल OP को शामिल किया गया।
गठित टीम को CCTV फुटेज से सुराग मिला। सूचक मो. राजा, पे. मो. एजाज सा. कमला एवं नजम साही, पे. मो. सफिक के सहयोग से गायब नाबालिक लड़कियों को पटना रेलवे स्टेशन के बाहर चाय दुकान के पास से सकुशल बरामद किया गया।



 पुलिस टीम द्वारा पुछताछ में नाबालिग लड़कियों के द्वारा बताया गया कि इनके परिजनों के द्वारा रिल्स बनाने / अन्य कार्यों को लेकर मारपीट एवं डाट-फटकार किया गया था। जिस कारण तीनों लड़कियों घर से भाग कर कलकत्ता जाने व काम ढूंढकर तीनों एक साथ रहने का प्लान बनाई थी। सभी ने अपनी किताब अपनी सहेली के घर पर छोड़कर टेम्पु से सभी लड़किया बेगूसराय रेलवे स्टेशन गई और ट्रेन पकड़ कर भागलपुर चली गई। पुनः ट्रेन पकड़ कर दुमका चली गई। फिर इन सबों के द्वारा दुमका से पटना जाने वाली ट्रेन से पटना पहुँच गई। जहाँ पुलिस टीम द्वारा आसूचना संकलन में स्टेशन के बाहर चाय दुकान के पास से इन सब को सकुशल बरामद किया गया। सभी नाबालिक लड़कियों का धारा 164 के तहत बयान दर्ज करवाने की कार्रवाई की जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!