बिहार में ये कैसी शादी, वरमाला बड़ी बहन के गले में डाला और फेरे छोटी बहन के साथ लिए
Ad Place!

बिहार में ये कैसी शादी, वरमाला बड़ी बहन के गले में डाला और फेरे छोटी बहन के साथ लिए

THN Network 

CHHAPRA: छपरा के मुबारकपुर में तय समय से शाम में दुल्हा बारात लेकर पहुंचा था। बारात को नाश्ता पानी कराने के बाद सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में बड़ी बहन के साथ वरमाला प्रक्रिया पूरी हो गई।

वरमाला के बाद बाराती खान-पान में जुट गए। वहीं वधू पक्ष के लोग शादी की आगे की प्रक्रिया जैसे मंडप सजाने आदि कामों में जुट गए। तभी दुल्हन की छोटी बहन शादी करने की जिद्द करने लगी। शादी करने की जिद्द में छोटी बहन ने हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामा देखकर घरवालों ने छोटी बहन को खूब समझाया। वे कहते रहे कि उसकी बड़ी बहन की शादी है इसलिए बेकार का हंगामा ना करे। जल्द ही उसकी भी शादी करा दी जाएगी, लेकिन वह एक नहीं मानी। दुल्हन की छोटी बहन छत पर चढ़ गई शादी नहीं कराने पर कूदकर जान देने की धमकी देने लगी।

दुल्हन की छोटी बहन होने वाले जीजा को फोन करके जिद्द करने लगी कि अगर उसने उससे शादी नहीं कि तो वह छत से कूदकर जान दे देगी। दुल्हे ने अपने परिवार वालों को यह बात बताई। पहले तो बारात में गरमा-गरमी हो गई। आनन फानन में दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में बातचीत का दौर शुरू हुआ, लेकिन मामला खराब ही होता चला गया।

मामला खराब होने पर दुल्हा और कुछ बारातियों को कैद कर लिया गया। उनकी खूब पिटाई भी की गई। आखिरकार मांझी थाना पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने स्थानीय मुखियापति शैलेश्वर मिश्रा की मौजूदगी में दोनों पक्षों के बीच समझौता कराया, जिसमें तय हुआ कि छोटी बहन से ही दुल्हा शादी करेगा। इस तरह दुल्हे ने बड़ी बहन के गले में वरमाला डाला तो छोटी बहन के साथ शादी रचाई।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!