सीवरेज पाइप लाइन बिछाने से पहले ट्रैफिक व्यवस्था को ले DM ने की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश - Sewerage Line
Ad Place!

सीवरेज पाइप लाइन बिछाने से पहले ट्रैफिक व्यवस्था को ले DM ने की बैठक, दिए आवश्यक निर्देश - Sewerage Line

THN Network 

BINOD KARN 


BEGUSARAI: नगर निगम क्षेत्र के व्यस्ततम इलाकों में सीवरेज लाइन बिछाने का काम शुरू करने से पहले संबंधित सड़कों की ट्रैफिक व्यवस्था, ट्रैफिक डायवर्सन आदि को लेकर DM रोशन कुशवाहा ने सोमवार को समाहरणालय में सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। शहर में नई सीवरेज लाइन SP Office से सदर अस्पताल चौक तक तथा हेमरा चौक से काली स्थान चौक तक बिछाई जाएगी। इसके तहत 17MLD, STP एवं सीवरेज नेटवर्क पर जल्द ही काम शुरू होगा।

DM ने बुडको के कार्यपालक अभियंता से पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सदर अस्पताल चौक तक 500 मीटर लंबाई में तथा हेमरा चौक से काली स्थान चौक तक 1070 मीटर लंबाई में सीवरेज पाइप लाइन बिछाने संबंधी कार्ययोजना के बारे में पूछा। उन्होंने बेगूसराय SDO, सदर SDPO, नगर थानाध्यक्ष, BUDCO प्रतिनिधि एवं कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधियों को सीवरेज पाइप लाइन बिछाने संबंधी कार्यस्थलों का जायजा लेते हुए आवश्यक खुदाई कार्यों, इन कार्यों में लगने वाली संभावित अवधि डिटेल ट्रैफिक मैनेजमेंट प्लान आदि के संबंध में दो दिनों के अंदर मैप आधारित कार्ययोजना प्रतिवेदन प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। ऐसा प्रस्तावित कार्यों के प्रारंभ किए जाने की समीक्षा के उपरांत कार्य प्रारंभ किए जाने के संबंध में समुचित निर्णय लिया जा सके। इसी क्रम में उन्होंने प्रस्तावित कार्यों से संबंधित कार्ययोजना को इस प्रकार तैयार करने का निर्देश दिया, जिससे आम नागरिकों को कम से कम परेशानी हो। इसके साथ-साथ उन्होंने जिस क्षेत्र में कार्य किए जाने हैं, उसके संबंध में साप्ताहिक कार्ययोजना तैयार करते हुए कार्यारंभ एवं पूर्ण होने की अवधि, ट्रैफिक डायवर्जन आदि के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार करने का भी निर्देश दिया। 


इस दौरान उन्होंने SDO एवं SDPO को संभावित डायवर्सन मार्गो का भी निरीक्षण करने का निर्देश दिया ताकि आवश्यकतानुसार इन मार्गों को मोटरेबल बनाने के साथ ही सदर अस्पताल चौक तथा हेमरा चौक से काली स्थान चौक तक सीवरेज पाइप लाइन बिछाने संबंधी प्रस्तावित कार्यों की अवधि में बेहतर ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित हो सके। समीक्षा के क्रम में ही DM ने कार्यपालक अभियंता, बुडको को प्रस्तावित कार्य क्षेत्रों विशेष तौर पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से सदर अस्पताल चौक के बीच हरे-भरे पेड़ों को बचाने की व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

इससे पहले DM ने बुडको प्रतिनिधि से नगर निगम क्षेत्र में 17 MLD STP एवं सीवरेज नेटवर्क योजनान्तर्गत वर्तमान में किए जा रहे कार्यों की स्थिति के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया तथा अर्चना विहार एवं बड़ी पोखर क्षेत्र में चल रहे कार्यों को भी अविलंब पूर्ण करने का निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक में BUDCO के कार्यपालक अभियंता कमल किशोर प्रसाद, सहायक अभियंता अमित कुमार, SDO रामानुज प्रसाद सिंह, SDPO अमित कुमार, DPRO भुवन कुमार, उप नगर आयुक्त अजय कुमार सहित अन्य संबंधित पदाधिकारीगण तथा विभिन्न कार्यकारी एजेंसियों के प्रतिनिधि मौजूद थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!