'खामोश अदालत जारी है' ने दर्शकों पर छोड़ा अमिट छाप, द प्लेयर्स एक्ट रंगमंडल की प्रस्तुति - RangMandal Prastuti
Ad Place!

'खामोश अदालत जारी है' ने दर्शकों पर छोड़ा अमिट छाप, द प्लेयर्स एक्ट रंगमंडल की प्रस्तुति - RangMandal Prastuti

THN Network 

BINOD KARN


BEGUSARAI
: द प्लेयर्स एक्ट रंगमंडल बेगूसराय द्वारा दिनकर कला भवन में विजय तेंदुलकर की रचना खामोश अदालत जारी है का मंचन शुक्रवार की शाम किया गया। बेगूसराय के रंग दर्शकों को एक बार पुनः बेहतरीन प्रस्तुति को देखने का अवसर मिला। आधुनिक मराठी रंगमंच के सशक्त हस्ताक्षर और जाने-माने नाटककार  विजय तेंदुलकर की रचना का निर्देशन किया था भारतेंदु नाट्य अकादमी से प्रशिक्षित युवा रंग निर्देशक और अभिनेता गुंजन सिन्हा ने। पूरे नाटक में निर्देशक के निर्देशन कौशल और अभिनेताओं ने अपने सधे हुए आंगिक और वाचिक अभिनय  से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया l भ्रूण हत्या जैसी संवेदनशील विषय पर आधारित इस नाटक के केंद्र बिंदु में रही मिसेज बेनारे की भूमिका सत्यकेती, सुखत्मे के किरदार में कुन्दन सिन्हा,  काशीकर की भूमिका में हरीश हरिऔध,  मिसेज काशीकर के किरदार में पायल जयसवाल, सामंत की भूमिका में अंकित राज, कार्णिक के किरदार में गुंजन सिन्हा, पोंक्षे मनीष राज और रोकड़े की भूमिका में आदित्य वर्मा ने अपने उम्दा अभिनय कौशल से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।


मंच पर प्रकाश परिकल्पना दीपक कुमार, संगीत संचालन अमरेश कुमार, मंच सज्जा रमन चंद्र वर्मा और वस्त्र विन्यास नेहा वर्मा का था। प्रस्तुति के पूर्व कार्यक्रम का उद्घाटन बेगूसराय के महापौर पिंकी देवी उपमहापौर अनिता राय, पूर्व महापौर संजय कुमार, एसएनएनआर कॉलेज चमथा के प्राचार्य सह आर्यभट्ट के निदेशक अशोक कुमार सिंह अमर, समाजसेवी विश्व रंजन कुमार सिंह राजू भैया, वरिष्ठ रंगकर्मी अनिल पतंग, युवा रंग निर्देशक और आशीर्वाद रंग मंडल के सचिव अमित रोशन, समाजसेवी दिलीप कुमार सिन्हा, राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय में जाने वाले प्रथम स्नातक हरीश हरिऔध ने सम्मिलित रूप से दीप को प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया। 


संस्था की ओर से अतिथियों को अंग- वस्त्र व पुष्प गुच्छ से संस्था के सचिव चंदन कुमार सोनू ने सम्मानित किया। अतिथियों ने अपने उद्गार में संस्था और नाटक के कलाकारों बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। मंच संचालन रंगकर्मी दीपक कुमार ने किया। कुल मिलाकर उपस्थित दर्शकों को एक बेहतरीन नाट्य प्रस्तुति को देखने का शुभ अवसर मिला।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!