क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस पर इष्टदेव की, खेल प्रतिभाओं को निखारने का लिया संकल्प
Ad Place!

क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस पर इष्टदेव की, खेल प्रतिभाओं को निखारने का लिया संकल्प

THN Network 


BINOD KARN 

BEGUSARAI: क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस पर खिलाड़ियों ने अपने इष्टदेव की पूजा- अर्चना की और खेल- खिलाड़ियों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया। क्रीड़ा भारती, बेगूसराय द्वारा आज हीरालाल चौक स्थित संघ कार्यालय में क्रीड़ा भारती का स्थापना दिवस मनाया गया। इस अवसर पर संगठन के सदस्यों तथा खिलाड़ियों ने अपने इष्टदेव हनुमान जी की पूजा- अर्चना कर देश के खेल- खिलाड़ियों के उत्थान की कामना की।

मौके पर क्रीड़ा भारती के उत्तर बिहार प्रांत के उपाध्यक्ष रौशन सिंह धोनी ने कहा कि क्रीड़ा भारती का उद्देश्य चरित्रवान खिलाड़ियों का निर्माण करना है। क्रीड़ा भारती क्रीड़ा के माध्यम से चरित्र निर्माण करती है। क्रीड़ा भारती किसी एक संगठन या एक खिलाड़ी के लिए काम नहीं कर सभी खेल खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए कार्य कर रही है जिसके बल पर आज पूरे देश में संगठन ने अपनी पकड़ और पहचान बनाई है।

        इस अवसर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक जितेश कुमार ने कहा कि किसी भी संगठन का स्थापना दिवस साल भर के कार्यों के क्रियान्वयन के लिए किया जाता है। पूर्व के कार्यों में क्या त्रुटि रही, उससे सीख लेकर संघ संगठन को आगे बढ़ाने के लिए इस तरह के आयोजन जरूरी होते हैं। क्रीड़ा भारती खिलाड़ियों के बीच में बेहतर कार्य कर रही है जिससे संगठन से नित्य नए खेलों का प्रचार- प्रसार और नए-नए खिलाड़ी से जुड़ रहे हैं। 

 वहीं योगा एसोसिएशन ऑफ़ बिहार के सचिव निशांत झा ने कहा कि क्रीड़ा भारती के स्थापना दिवस में आकर मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला है। क्रीड़ा भारती निश्चित रूप से चरित्रवान खिलाड़ियों का निर्माण खेलों के माध्यम से कर रही है। क्रीड़ा भारती के जिला मंत्री रणधीर कुमार ने कहा कि 2020 में क्रीड़ा भारती के गठन के पश्चात बेगूसराय जिले में संगठन ने कार्यों के बल पर अपनी पहचान बनाई है। संगठन द्वारा विभिन्न खेल संघों, वरीय खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों तथा मातृशक्ति को जोड़ने के कई कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। आने वाले समय में जिला सम्मेलन, मातृशक्ति सम्मेलन तथा खेल महोत्सव का आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम का संचालन कीड़ा भारती के जिला सह मंत्री राजकुमार ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन राजीव कुमार ने किया। इससे पूर्व दीप प्रज्ज्वलित व इष्टदेव के तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। 

 कार्यक्रम को योग संघ ऑफ बेगूसराय के अध्यक्ष योगाचार्य गुड़ाकेश, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नगर सह कार्यवाह अविनाश कुमार, मुंगेर योग संघ के सचिव अरविंद कुमार, एनएसएस के स्वयंसेवक सुमित कुमार, शिवांगी रंजन, शिवम कुमार, गौरव आनंद,शिवम कुमार,मोनू कुमार,सिकंदर कुमार, प्रीत कुमारी सहित अन्य ने भी संबोधित किया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!