बखरी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कर्पूरी के सपनों का देश-समाज बनाने का संकल्प
Ad Place!

बखरी में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में कर्पूरी के सपनों का देश-समाज बनाने का संकल्प

THN Network (Desk):


GAURAV KUMAR 

BAKHRI/ BEGUSARAI : जन नायक कर्पूरी ठाकुर के 35 वीं पुण्यतिथि के मौके पर समाजवादी पार्टी और जन कल्याण समिति संयुक्त के तत्वावधान में बखरी के खगड़िया बस स्टैंड के निकट श्रद्धांजलि सह संकल्प सभा का आयोजन सपा जिलाध्यक्ष दिलीप केसरी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया। जबकि मंच संचालन अनुमंडल अधिवक्ता संघ के सचिव गौरव कुमार ने किया।


सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व विधान पार्षद प्रो रामबदन राय ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर शोषितों, पीड़ितों, वंचितों अकलियतों की आवाज थे। समाजवादी आंदोलन में उनका अविस्मरणीय योगदान रहा। उन्होंने कहा कि कर्पूरी के सपनों का देश और समाज बनाना ही इस श्रद्धांजलि सभा का मकसद है। उन्होंने इस सभा के आयोजन के लिए सपा नेता दिलीप केसरी की भूरी-भूरी प्रशंसा की।



सभा को संबोधित करते हुए जदयू के वरिष्ठ नेता सह चकहमीद पंचायत के पूर्व मुखिया अब्दुल हलीम ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर दलित, पिछड़ी और अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की आवाज थे। वह आजीवन समाज में अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों के हक-हुकूक के लिए लड़ते रहे।
जन पहल के संयोजक विकास वर्मा ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के सिद्धांतों और विचारधारा पर चलकर ही दलित, अल्पसंख्यक और पिछड़ी-अति पिछड़ी जातियों का भला हो सकता है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब आंबेडकर के बाद कर्पूरी ठाकुर देश के पहले ऐसे नेता थे, जिन्होंने दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय की भलाई के लिए बड़े काम किए।



सोनमा पंचायत के पूर्व मुखिया शिवनारायण राम ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर ने देश और समाज के लिए जो काम किया उसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।सभा को वार्ड पार्षद हीरा कुमार राम, सुखदेव मलिक, कृष्णनंदन सहनी, शंकर यादव, मनोहर महतो,पवन राय, नवीन मालाकार,समीम गाजी,राधे पासवान,मो. आफताब, अर्जून यादव, अशोक कुमार ठाकुर आदि ने भी संबोधित किया।श्रद्धांजलि सभा से पूर्व उपस्थित सैकड़ों लोगों ने कार्यक्रम स्थल से जुलूस निकाला और मुख्य बाजार स्थित कर्पूरी चौक पहुंचकर जन नायक की तस्वीर पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित किए।



इस मौके पर मांगन सदा,राजो साह, शंकर राय, प्रवीण साह,मनोज चौधरी, नंदलाल यादव, प्रभु यादव, मनोज ठाकुर,भीम चौरसिया, जैनुल मियां,मो कौशर, पंकज साह, अभिमन्यु केशरी, रामलाल राय, राजीव चौरसिया, अमरेन्द्र महतो, जय-जय राम राय, रामसेवक राय,मो मोहताज आदि के अलावे बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!