गया में भारी मात्रा में कैन बम एवं विस्फोटक सामग्री बरामद, जंगल में नक्सलियों के सक्रिय होने की मिली थी खबरBIHAR
Ad Place!

गया में भारी मात्रा में कैन बम एवं विस्फोटक सामग्री बरामद, जंगल में नक्सलियों के सक्रिय होने की मिली थी खबरBIHAR

THN Network (Desk): 



 गया पुलिस और सशस्त्र सीमा बल ने संयुक्त अभियान चलाकर जंगल से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री एवं ब्लास्ट मैटेरियल जब्त किया है। कार्रवाई कमांडेंट 29वीं वाहिनी एसएसबी एच के गुप्ता के निर्देश पर अर्द्धसैनिक बल की डी कंपनी सलैया, सी कंपनी डुमरिया एवं भदवर थाना के संयुक्त अभियान में यह सफलता मिली है। इस दौरान भारी मात्रा में कैन बम के साथ अन्य विस्फोटक सामग्री एवं ब्लास्ट मैटेरियल जब्त किया गया।

एक छोटे से तार से खोजा विस्फोटकों का जखीरा
कई दिनों से गुप्त सूचना मिल रही थी कि पाननवान टांड एवं बाघमंडा के जंगलों में नक्सली सक्रिय हैं और किसी बड़ी अप्रिय घटना को अंजाम देने की फिराक में लगे हैं। इसी सूचना के आधार पर एसएसबी की दोनों कंपनियों द्वारा पुलिस के साथ मिलकर सघन जांच अभियान चलाया गया। अभियान के दौरान रास्ते में एक वायर दिखा जिसकी डीएसएमडी के द्वारा जांच करने पर एक कैन बम रास्ते में दबा हुआ मिला। इसके बाद इलाके की घेराबंदी करके जांच अभियान को और सघनता से चलाया गया तो विस्फोटक से 150 मीटर दूर पहाड़ की टेकरी पर चार अन्य कैन बम एवं विस्फोटक सामग्री बरामद की गई।बड़े पैमाने पर फौज को क्षति पहुंचाने का था प्लान
इस अभियान में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, पांच कैन बम (जिसका अनुमानित वजन 30 किलोग्राम है), इलेक्ट्रिक वायर और 42 इलेक्ट्रिक डेटोनेटर जब्त किया गया। अभियान के बाद बरामद बम और विस्फोटकों को एसएसबी के बम निरोधक दस्ते द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर डिफ्यूज किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!