राज्यपाल फागू चौहान ने गंगा ग्लोबल MBA व B.Ed गोल्ड मेडल से किया सम्मानित
Ad Place!

राज्यपाल फागू चौहान ने गंगा ग्लोबल MBA व B.Ed गोल्ड मेडल से किया सम्मानित

THN Network



बेगूसराय: आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय ने बापू सभागार गांधी मैदान पटना में बुधवार को समारोह आयोजित कर विभिन्न विषयों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं‌ को मेडल देकर सम्मानित किया। समारोह का विधिवत उद्घाटन माननीय राज्यपाल फागू चौहान, शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर, साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री सुमित सिंह, आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एसपी सिंह आदि अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस मौके पर माननीय राज्यपाल फागू चौहान ने छात्र -छात्राओं‌ को मेडल प्रदान करने के बाद समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने से ही बिहार का विकास संभव है। इस कारण शिक्षकों के उपर बड़ा दायित्व है कि वे बच्चों के भविष्य संवारने व बिहार के विकास में महती भूमिका निभाएं। इस मौके पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि बिहार में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा देने को लेकर सतत प्रयास जारी है। साइंस एंड टेक्नोलॉजी मंत्री सुमित सिंह ने कहा कि छात्र -छात्राओं‌ को अपने कैरियर के प्रति सचेष्ट रहना चाहिए, तभी उनका भविष्य उज्ज्वल होगा। आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एसपी सिंह ने कहा कि जिन छात्र -छात्राओं‌ ने मेडल हासिल किया है वे अपने अपने क्षेत्रों में बेहतर करेंगे। उन्होंने कहा कि जिन छात्र -छात्राओं‌ ने मेडल हासिल नहीं किया है उन्हें मेडल पाने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। सभी अतिथियों ने छात्र -छात्राओं‌ के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी।

Ganga global B.Ed काॅलेज के प्रशिक्षु अभिषेक कुमार व Ganga global MBA College के प्रशिक्षु वैभव कुमार को मिला गोल्ड मेडल


समारोह में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय, पटना से संबद्धता प्राप्त गंगा ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ टीचर एजुकेशन के प्रशिक्षु (B.Ed)अभिषेक कुमार तथा गंगा ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (MBA) के प्रशिक्षु वैभव कुमार को गोल्ड मेडल से सम्मानित किया गया। अभिषेक व वैभव ने विश्वविद्यालय में TOP किया था।


निदेशक व प्राचार्य ने दी शुभकामनाएं, कालेज में हर्ष का माहौल


गंगा ग्लोबल ज्ञान परिसर में आज हर्ष का माहौल रहा, क्योंकि गंगा ग्लोबल बीएड काॅलेज व एमबीए कालेज दोनों को गोल्ड मेडल मिला है। कालेज के निदेशक सह MLC सर्वेश कुमार, B.Ed कालेज के प्राचार्य नीरज कुमार सिंह व एमबीए कालेज के प्राचार्य डाॅ सुधा झा ने कहा है कि गर्व की बात है कि एक ही परिसर में अवस्थित दोनों कालेज के एक -एक छात्र ने गोल्ड मेडल हासिल कर बेगूसराय जिले का मान बढ़ाया है। इन लोगों ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!