तेजस्वी बोले- बिहार में सभी विभागों के रिक्त पदों पर जल्द होगी बहाली, सरकार तेजी से कर रही काम
Ad Place!

तेजस्वी बोले- बिहार में सभी विभागों के रिक्त पदों पर जल्द होगी बहाली, सरकार तेजी से कर रही काम



बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को कहा कि बिहार सरकार का यह प्रयास है कि सभी विभागों के रिक्त पदों को जल्द भरा जाए। हर विभाग ने नियुक्ति पत्र वितरण का काम शुरू किया है। देश की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। 


'बिहार में अमन और भाईचारा कायम रहेगा'

मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद कक्ष में उर्दू अनुवादकों व अन्य नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिए जाने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री ने यह बात कही। उन्होंने यह भी जोड़ा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में अमन और भाईचारा कायम रहेगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि महागठबंधन सरकार की यह जिम्मेवारी है कि सभी चेहरे पर मुस्कान बनी रही। नवनियुक्त उर्दू अनुवादकों को उन्होंने यह नसीहत दी कि जिन्हें जो जिम्मेवारी मिली है उस पर ठीक ढंग से काम करें। इस दौरान तेजस्वी यादव ने उर्दू भाषा की तरीफ की और कहा कि ये मीठी जुबान है। 

वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी ने इस अवसर पर कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में उर्दू को बढ़ाने का काम हुआ है। यहां अब हर विभाग में नियुक्ति का अभियान चल रहा है। उर्दू अनुवादकों की नियुक्ति कोई सामान्य नियुक्ति नहीं है। यह बहुत ही संवेदनशीलता का काम है। इनके माध्यम से लक्षित समुदाय तक सरकार की नीति को पहुंचाना है। उर्दू जुबान किसी एक समुदाय की भाषा नहीं, बल्कि तहजीब की भाषा है। इस मौके पर अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान, सूचना प्रावैधिकी मंत्री इसराइल मंसूरी व मुख्य सचिव आमिर सुबहानी ने भी अपने विचार रखे। मौके पर मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मंत्रिमंडल सचिवालय विभाग के अपर मुख्य सचिव डा. एस सिद्धार्थ, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, ओएसडी गोपाल सिंह, सुन्नी वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष इरशादुल्लाह, शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफजल व हज कमेटी के अध्यक्ष भी मौजूद थे। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!