वैष्णवी दुर्गा मंदिर का होगा शुद्धिकरण, वृंदावन के आचार्य करेंगे मंदिर शुद्धिकरण यज्ञ - Shuddhikaran
Ad Place!

वैष्णवी दुर्गा मंदिर का होगा शुद्धिकरण, वृंदावन के आचार्य करेंगे मंदिर शुद्धिकरण यज्ञ - Shuddhikaran

बिहार डेस्क (THN Network)


BAKHRI/BEGUSARAI : श्री वैष्णवी दुर्गा मंदिर मक्खाचक का शुद्धिकरण कराया जाएगा। मंदिर शुद्धिकरण के लिए वृंदावन से पंडित व आचार्य आएंगे। इस आशय का फैसला श्री वैष्णवी दुर्गा मंदिर समिति, मक्खाचक की एड हॉक कमेटी की रविवार को राजीव नंदन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया।

मंदिर शुद्धिकरण यज्ञ के लिए वृंदावन के श्री धाम मंदिर के आचार्य जयेंद्र आनंद जी महाराज व उनके सहयोगी आचार्य वैष्णवी दुर्गा मंदिर, मक्खाचक आएंगे। मंदिर शुद्धिकरण व प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ समारोह तीन दिनों चलेगा।  शुद्धिकरण यज्ञ 10 जनवरी 2023 से होगा। यज्ञ समारोह में सप्तशती चंडी पाठ का विशेष रूप से आयोजन किया जाएगा। यह जानकारी मंदिर समिति के नवनियुक्त कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी ने दी।

इस बीच मंदिर की नई कार्यकारिणी समिति ने काम संभालते ही वैष्णवी मंदिर परिसर को सीसीटीवी कैमरे से लैस करवा दिया है। मंदिर के गर्भगृह, बरामदा, कार्यालय समेत पूरे परिसर के चप्पे-चप्पे को सीसीटीवी कैमरे से लैस किया गया है। सीसीटीवी का सर्विलांस कार्यकारिणी के सभी सदस्यों के मोबाइल पर उपलब्ध कराया जाएगा। मंदिर परिसर में जगह-जगह हाई पावर LED लाइट्स लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया। मंदिर की सुरक्षा को मजबूत बनाने के लिए लोहे के खराब पड़े गेट बदलने और कार्यालय में लोहे का गेट लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया।

 मंदिर समिति के कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी वरिष्ठ सदस्य श्री श्याम सुंदर केसरी को दी गई है। मंदिर का चाभी अब कोषाध्यक्ष के पास ही रहेगा। बैठक में कुल 22 प्रस्ताव पर मुहर लगाई गई।

मंदिर समिति की कार्यकारिणी गठन के लिए नए नियम-संविधान बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा हुई। इसके लिए एक एक्सपर्ट कमेटी तीन महीने के भीतर मंदिर के नियम-संविधान तैयार कर कमेटी के समक्ष अपना प्रस्ताव रखेगी।  बैठक में मंदिर भूमिदाता तेलनीवाली के नाम का शिलापट्ट लगवाने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। बैठक में अध्यक्ष राजीव नंदन, कोषाध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी, सुरेन्द्र राय, विकास वर्मा, राजू कुशवाहा, रंजीत साहू, संतोष साहू, दीनबंधू कुशवाहा, राजू सिंह, राम शोभित राय आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!