राष्ट्रीय वालीबॉल खिलाड़ी शुभम के राष्ट्रीय स्पोर्ट्स की परीक्षा में सफलता पर हर्ष
Ad Place!

राष्ट्रीय वालीबॉल खिलाड़ी शुभम के राष्ट्रीय स्पोर्ट्स की परीक्षा में सफलता पर हर्ष

बिहार डेस्क (THN Network)




BINOD KARN


BEGUSARAI: खेलोगे कूदोगे होगे खराब वाला जमाना बदल गया है। अब तो खेल एक ऐसी विद्या है जिसमें सिर्फ कैरियर ही नहीं, बल्कि देश का मान सम्मान शिखर पर पहुंचाने का अवसर भी है। बशर्ते खेल को खेल की भावना से खेला जाय। उक्त बातें जिला वालीबॉल संघ के चेयरमेन उपेन्द्र प्रसाद सिंह ने जिले के जाने माने राष्ट्रीय वालीबॉल खिलाड़ी शुभम कुमार को लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षा संस्थान, ग्वालियर (मध्यप्रदेश) द्वारा आयोजित राष्ट्रीय स्तर पर पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन स्पोर्ट्स की चयन परीक्षा में दूसरा स्थान प्राप्त करने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कही। उन्होंने कहा शुभम बेगूसराय जिले से बिहार और झारखंड के सबसे कम उम्र के ऐसे खिलाङी हैं जो प्रथम प्रयास में ही इस परीक्षा के लिए चयनित किए गए हैं। चेयरमैन ने वालीबॉल सहित अन्य खेल के विद्या से जुड़े खिलाड़ियों को ऐसे खिलाड़ी से सीख लेने की अपील की।

बताते चलें कि शुभम बेगूसराय जिला के बलिया प्रखंड के राहतपुर गांव में अमर शंकर अगम और माता अंजू अगम के घर पैदा हुआ। उन्होंने वर्ष 2014 से वालीबॉल खेलना प्रारंभ किया तथा अपनी विशिष्ट प्रतिभा के चलते उनका चयन उसी वर्ष देहरादून में आयोजित 40 वां जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए कर लिया गया। इसके उपरांत उसने फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। चंडीगढ़ में आयोजित 41वां जूनियर नेशनल के अलावे राजस्थान के जयपुर में आयोजित 19वां यूथ नेशनल, कोझिकोड, केरला में आयोजित 66वां सीनियर नेशनल, उड़ीसा के भुवनेश्वर में आयोजित सीनियर राष्ट्रीय वालीबॉल प्रतियोगिताओं में बिहार से एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में प्रतिनिधित्व किया है। 

खिलाड़ी के बाद प्रशिक्षक के रूप में इस सफलता से खेल जगत में खुशी की लहर दौड़ गई है। N I S वालीबॉल कोच दिवाकर भारती, बेगूसराय जिला वालीबॉल संघ के सचिव राकेश कुमार सहित संघ की सदस्य रामनारायण चौधरी, रामाज्ञा सिंह, मंतोष कुमार, रामप्रवेश सिंह, अशोक कुमार चौधरी, अजय कुमार, डॉ निशांत रंजन, डॉ मनीष कुमार, डॉ रंजन कुमार चौधरी, डॉ राहुल कुमार, भाजपा नेता प्रभाकर कुमार राय, शुभम कुमार, अमिय काश्यप, खेल प्रेमी अंजन कुमर आकाश, इफ्तेखार आलम, राजेश कुमार सहित विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!