Bihar: बटन दबाकर नितिन गडकरी ने पंडुका पुल का किया शिलान्यास, कहा- तेजस्वी योजनाएं लाएं, सभी पूरी होंगी
Ad Place!

Bihar: बटन दबाकर नितिन गडकरी ने पंडुका पुल का किया शिलान्यास, कहा- तेजस्वी योजनाएं लाएं, सभी पूरी होंगी

बिहार डेस्क (THN Network)


केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नीतीन गडकरी, तेजस्वी यादव, छेदी पासवान व अन्य नेताओं ने नौहट्टा प्रखंड क्षेत्र के पंडुका पुल निर्माण का शिलान्यास कार्यक्रम का शुभारंभ दीप जलाकर किया। इसके बाद बटन दबाकर नितिन गडकरी ने पुल का शिलान्यास किया। शिलान्यास होते ही पूरा क्षेत्र तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि हम वाराणसी-कोलकाता कोरीडोर बना रहे हैं। इस 620 किलोमीटर की सड़क पर लोग 5 घंटे में वाराणसी से कोलकाता पहुंचेंगे। कोलकाता वाराणसी ग्रीन फील्ड सड़क निर्माण सितंबर तक प्रारंभ हो जाएगा। यह 19 मिक्स कॉरिडोर बिहार के अधिक क्षेत्र से होकर जाएगा। झारखंड और बिहार में फॉरेस्ट क्लीयरेंस नहीं होने कारण दिक्कत होती है। हम 15 पुलों का निर्माण बिहार में कर रहे हैं। 9,000 करोड़ की लागत से 60 बाईपास का निर्माण हो रहा है। जल्द ही बिहार की सड़कें अमेरिका से बेहतर होंगी।  उन्‍होंने तेजस्‍वी को कहा कि आप योजनाएं लेकर आएं, सभी को पूरी की जायेंगी। एथेनाल को ईधन के रूप में बढ़ावा देने के लिए भी गडकरी ने तेजस्‍वी यादव से आगे आने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि कार्गो प्रोजेक्ट के तहत गंगा व सोन में जल परिवहन होगा। इससे विकास में काफ़ी गति मिलेगी। मैं किसान हूं। तीन चीनी मिल मेरे पास है।हमने उसमें 15 हजार लोगों को रोजगार दिया है। मेरा सपना है, पेट्रोल डीजल को देश से हटा दें। चावल की भूसी से इथनाल तैयार हो रहा है।इथेनाल से गाड़ियां चलती हैं। मैं इसलिए कह रहा कि किसान अन्नदाता ही नहीं अब आत्मनिर्भर भी बनेंगे । मेरा जीवन किसानों को समर्पित है। 

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!