यूपी-बिहार वालों को ट्रेनों में नहीं मिल रही टिकट, योगी सरकार ने दिया विकल्प; छठ-दीवाली पर मिलेगी राहत - Chhath Diwali
Ad Place!

यूपी-बिहार वालों को ट्रेनों में नहीं मिल रही टिकट, योगी सरकार ने दिया विकल्प; छठ-दीवाली पर मिलेगी राहत - Chhath Diwali


दीपावली और छठ पूजा पर घर जाने के लिए लोगों को ट्रेनों में कन्फर्म सीट नहीं मिल पा रही है। इससे परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (यूपीएसआरटीसी) की ओर से त्योहारों पर यात्रियों को राहत देने के अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार, फेस्टिवल सीजन के मद्देनजर यात्रियों को कोई दिक्कत नहीं हो, इसलिए बसों का संचालन, कौशांबी, लोनी, गाजियाबाद, आनंद विहार, कश्मीरी गेट डिपो से उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए किया जाएगा।

यूपी-बिहार जाने वालों की संख्या में इजाफा होना तय

यूपीएसआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक एके सिंह ने बताया कि दीपावली पर बड़ी संख्या में लोग घर जाते हैं। इस बार 24 अक्टूबर को दीपावली और 30 अक्टूबर को छठ पूजा है। दीपावली पर दिल्ली-एनसीआर से उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के विभिन्न जिलों में जाने वाले यात्रियों की संख्या बढ़ जाती है।

छठ त्योहार घर जाने वालों को मिलेगी राहत

उन्होंने बताया कि त्योहार के मद्देनजर यात्रियों को ट्रेन में सीटें नहीं मिल पाती हैं। ऐसे में 200 से 250 अतिरिक्त बसों को चलाने की तैयारी की गई है। दीपावली के एक सप्ताह पहले तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए बसों का संचालन किया जाएगा।   

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!