GGIMS में MBA, MCA, BCA छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित
Ad Place!

GGIMS में MBA, MCA, BCA छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित

THN Network


नए छात्रों को संस्थान की शैक्षणिक नियमावली, सुविधाओं और शिक्षकों से कराया गया परिचित

BINOD KARN 

BEGUSARAI : गंगा ग्लोबल इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज, बेगूसराय (GGIMS) में 29 अगस्त से 31 अगस्त तक MBA, MCA, और BCA छात्रों के लिए इंडक्शन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य नए छात्रों को संस्थान की शैक्षणिक नियमावली, सुविधाओं और शिक्षकों से परिचित कराना है, ताकि वे अपने शैक्षणिक सफर की मजबूत शुरुआत कर सकें।
कार्यक्रम का शुभारंभ कॉलेज की प्रधानाचार्य प्रो. डॉ. सुधा झा के प्रेरणादायक भाषण से हुआ। उन्होंने छात्रों को नियमित कक्षाओं में भाग लेने की महत्ता समझाते हुए कहा, "आपका अनुशासन और नियमितता ही आपके सपनों को साकार करने की कुंजी है। यहां की हर क्लास, हर सत्र आपको सफलता के करीब ले जाएगा।"

प्रो. राजीव कुमार ने छात्रों को उद्यमिता के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा, "बेगूसराय को विकास की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए हमें उद्यमिता को बढ़ावा देना होगा। आप में से ही कोई आने वाले कल का सफल उद्यमी होगा, जो न केवल अपने भविष्य को सवारने का काम करेगा, बल्कि समाज को भी एक नई दिशा देगा।"
प्रो. विवेक ने छात्रों को दिन-प्रतिदिन की जिंदगी में तकनीक के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा, "तकनीक अब केवल एक उपकरण नहीं है, बल्कि यह हमारी जिंदगी का हिस्सा बन चुकी है। आपको इसे न सिर्फ सीखना है, बल्कि इसे अपने कार्यों में प्रभावी ढंग से उपयोग भी करना है। यही आपकी सफलता का मार्ग प्रशस्त करेगी।"


इस कार्यक्रम की सफलता के लिए विशेष रूप से कार्यक्रम समन्वयक प्रो. विवेक कुमार और प्रो. सबाहत अंजुम का योगदान सराहनीय रहा। इसके अलावा, डॉ. अभिजीत कुमार, प्रो. विक्रमादित्य, प्रो. गोपाल, प्रो. राजेश, प्रो. अनु मिश्रा, प्रो. अनुभा, प्रो. अर्चना, स्नेहा सहित सभी फैकल्टी सदस्यों का भी कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका रही।
छात्र स्वयंसेवकों ने भी इस कार्यक्रम को सफल बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया। विशेष रूप से ईशा, राजेश, मुस्कान, प्राची, करिश्मा, सनी, चैंपियन, मनीष, सोनम, साकेत, खुशबू, महेश, अभिषेक सहित सभी MBA, MCA, और BCA के छात्रों का भी इस कार्यक्रम में सराहनीय योगदान रहा।
यह तीन दिवसीय इंडक्शन प्रोग्राम न केवल नए छात्रों को संस्थान से जुड़ने का अवसर प्रदान करता है, बल्कि उन्हें उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए मार्गदर्शन भी देता है।

















Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!