रूबन हास्पीटल के सहयोग से विधायक राजकुमार सिंह लगाएंगे हेल्थ चेकअप कैंप
Ad Place!

रूबन हास्पीटल के सहयोग से विधायक राजकुमार सिंह लगाएंगे हेल्थ चेकअप कैंप


THN Network

मटिहानी विधानसभा के आरकेपी विद्यालय भैरवार में 1 सितंबर को स्वास्थ्य जांच शिविर


BEGUSARAI : मटिहानी MLA राजकुमार सिंह ने कहा है कि जिले में उपलब्ध चिकित्सा सुविधा से हम सभी वाकिफ हैं। गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधा और गरीबों के पॉकेट के अनुरूप  सुविधा कितना मिल रहा है यह भी किसी से छिपा नहीं है। ऐसे में रूबन हॉस्पिटल पटना द्वारा मटिहानी विधानसभा के आरकेपी विद्यालय भैरवार में पहली सितंबर को आयोजित चिकित्सा सेवा शिविर काफी उपयोगी साबित होगा।
 KDM होटल पैलेस में शुक्रवार को आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए मटिहानी MLA सह JDU सचेतक राजकुमार सिंह ने कहा कि मरीज की मौत के बाद ईश्वर की कृपा मानकर हम चिकित्सकों की मनमर्जी स्वीकार कर लेते हैं। जिला में कुछ चिकित्सक काफी अच्छे है, तो कुछ सामान्य और कुछ गए गुजरे भी हैं। ऐसे में मेडिकल प्रकल्प के रूप में अस्पताल के प्रयास को सराहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस चिकित्सा शिविर का लाभ मुख्य रूप से विधानसभा के पांच पंचायत को मिलेगा। लेकिन दूर दराज के भी मरीज शिविर में आना चाहते हैं तो उनका स्वागत है। 


अस्पताल के निदेशक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने स्लाइड के माध्यम से अस्पताल में उपलब्ध मेडिकल सुविधा की जानकारी मीडिया प्रतिनिधियों को दी तथा उन्होंने कहा कि PM 2047 तक भारत को विश्व का विकसित राष्ट्र की श्रेणी में लाना चाहते हैं। ऐसे में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े स्तर पर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय उनका ननिहाल होने के नाते उन पर यहां के मिट्टी का प्रभाव और लगाव है। यही वजह है कि पटना के बाद वह बेगूसराय, दरभंगा एवं गया में चिकित्सा सेवा के क्षेत्र में बड़ा काम करना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि गया में विश्व भर के बुद्धिस्ट एवं टूरिस्ट आते हैं। ऐसे में वहां मेडिकल सेवा शुरू कर, मेडिकल टूरिस्ट डेवलप करना चाहते हैं, जिससे कि विश्व भर से आने वाले लोगों को भारत में चिकित्सा सेवा को लेकर कोई असुविधा नहीं हो।
 इस मौके पर रामानंद सिंह ने कहा कि ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से आम लोगों को चिकित्सा सेवा के माध्यम से प्रारंभिक दौड़ में ही बीमारी की जानकारी मिल जाती है। साथ ही समय पर इलाज होने की वजह से चिकित्सा लाभ भी मिलता है। मेयर पिंकी देवी एवं पूर्व मेयर संजय कुमार ने स्वास्थ्य शिविर में जनरल फिजिशियन, शिशु रोग विशेषज्ञ, हृदय रोग विशेषज्ञ, हड्डी रोग विशेषज्ञ, स्त्री रोग विशेषज्ञ एवं नेत्र एवं दंत रोग विशेषज्ञ की उपस्थिति थे। विभिन्न तरह की जांच नि:शुल्क उपलब्ध कराने के लिए रूबन हॉस्पिटल के निदेशक के प्रति आभार व्यक्त किया।

















Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!