बिहार में 'द बर्निंग ट्रेन' होने से बची पुरी-जयनगर एक्सप्रेस
Ad Place!

बिहार में 'द बर्निंग ट्रेन' होने से बची पुरी-जयनगर एक्सप्रेस

THN Network


 

JAMUI
: हावड़ा-दिल्ली मेन रेल लाइन पर शुक्रवार (03 नवंबर) की सुबह एक बड़ा हादसा टल गया और ट्रेन में सवार यात्री बाल-बाल बच गए. जमुई के सिमुलतला रेलवे स्टेशन के पास पुरी-जयनगर एक्सप्रेस (18419) 'द बर्निंग ट्रेन' का शिकार होने से बच गई. रेल लाइन के ओवरहेड तार में अचानक आग लग गई. इसी दौरान पुरी-जयनगर एक्सप्रेस पहुंच गई. ट्रेन की गति तेज थी तो ड्राइवर चाह कर भी घटनास्थल से पहले गाड़ी नहीं रोक पाया. इस तरह ट्रेन आग की लपटों के बीच आगे निकल गई.

हाथ से इशारा करते हुए गाड़ी रोकने की हुई कोशिश

हालांकि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. एक यात्री गोलू कुमार ने बताया कि गांव के लोग गाड़ी रोकने के लिए चिल्ला रहे थे. हाथ से इशारा करते हुए ट्रेन को रोकने की कोशिश कर रहे थे लेकिन रफ्तार ज्यादा होने के कारण आग की लपटों के बीच ट्रेन आगे निकल गई. बाद में ट्रेन रोकी गई.

घटना के बाद प्रभावित हुआ हावड़ा-नई दिल्ली रूट


पुरी-जयनगर एक्सप्रेस में कुल 18 डिब्बे थे. इसमें लगभग 1100 से 1300 के बीच यात्री सफर कर रहे थे. इस घटना के बाद हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य रेल लाइन पूरी तरह से प्रभावित हो गया. घटना की जानकारी ट्रेन ड्राइवर आर. बेसरा ने सिमुलतला स्टेशन मास्टर महेश कुमार को दी. इसके बाद ओवरहेड तार से बिजली के कनेक्शन को काटा गया. सुबह 6.15 बजे से ट्रेन परिचालन प्रभावित हो गया था. 6-7 घंटे तक ट्रेन का परिचालन ठप होने के बाद अलग-अलग स्टेशन पर गाड़ियां रुकी रहीं. ट्रेन की परिचालन दोपहर 1:00 बजे से शुरू हो सका.

इस घटना को लेकर जमुई स्टेशन मास्टर सतीश कुमार ने बताया कि किसी भी यात्री के साथ कोई भी घटना नहीं हुई है. सभी सुरक्षित अपने गंतव्य स्थान के लिए निकल गए. ट्रेन का परिचालन दोपहर 1:00 से शुरू हो गया है.


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!