बिहार में 'क्रेडिट की मलाई' के लिए सियासी रार! शिक्षक भर्ती पर नीतीश ने दी नसीहत तो RJD ने तुरंत दिया जवाब
Ad Place!

बिहार में 'क्रेडिट की मलाई' के लिए सियासी रार! शिक्षक भर्ती पर नीतीश ने दी नसीहत तो RJD ने तुरंत दिया जवाब

THN Network


पटना
: बिहार की महागठबंधन सरकार में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। खासकर बीपीएससी शिक्षक बहाली के बाद आरजेडी और जेडीयू के बीच क्रडिट लेने की होड़ मच गई है। आरजेडी बार-बार कह रही है कि तेजस्वी यादव के कारण रोजगार, नौकरियों और अवसरों में बिहार इतिहास रच रहा है। यही कारण है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुले मंच से कहना पड़ा कि सिर्फ एक पार्टी को क्रेडिट न दें। ये कहिए कि ये राज्य सरकार ने नियुक्ति की है।
क्रेडिट लेने की मची होड़
दरअसल, बिहार सरकार ने हाल ही एक लाख 70 हजार शिक्षक पदों पर भर्ती निकाली थी। इस परीक्षा में 1.20 लाख अभ्यर्थी पास हुए हैं। गुरुवार को नीतीश कुमार गांधी मैदान में सभी चयनित शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे। अब महागठबंधन सरकार में शिक्षक भर्ती का क्रेडिट लेने को लेकर होड़ मच गई है। आरजेडी पहले दिन से ही अपने घोषणा पत्र का वादा बताते हुए लगातार इस भर्ती प्रक्रिया को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की उपलब्धि के तौर पर पेश कर रही है। ये बात नीतीश कुमार को नागवार गुजरी है। उन्होंने आरजेडी के एक मंत्री को नसीहत देते हुए कहा कि इस भर्ती के लिए सिर्फ अपनी पार्टी को क्रेडिट न दें।

"जितनी पार्टी है, सब अपने तरफ से छपवा देती है कि हमने ये कर दिया। ये मत कहिए कि हम ही कर दिये, ये सब काम नहीं करना चाहिए। हम क्रेडिट लेते हैं कि हम किए हैं? हम तो राज्य सरकार का क्रेडिट लेते हैं। अपना व्यक्तिगत कोई क्रेडिट नहीं लेते हैं। मीडिया में हमको छोड़कर के सबको जगह मिल रहा है।"
- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री बिहार

बुधवार को नीतीश कुमार ऊर्जा विभाग के एक कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे थे। यहां पर राजस्व मंत्री आलोक मेहता से कहा कि अपना और पार्टी का क्रेडिट लेने में मत लगे रहिए। ये कहिए कि ये राज्य सरकार ने नियुक्ति की है। नीतीश कुमार ने कहा कि हम किसी काम का व्यक्तिगत क्रेडिट नहीं लेते हैं। मेरी काम की चर्चा नहीं होती है। अगर केंद्र सरकार 50 हजार भी नौकरी देती है, तो उसकी खूब चर्चा होती है।

नीतीश के बयान के बाद आरजेडी ने किया नया ट्वीट
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के क्रेडिट वाले बयान के कुछ देर बाद ही आरजेडी की ओर से एक ट्वीट किया गया। इसमें तेजस्वी यादव को प्रमुखता देते हुए लिखा गया है कि रोजगार, नौकरियों और अवसरों में इतिहास रच रहा है बिहार! तेजस्वी बन रहा है बिहार। तत्पर कर्तव्यनिर्वहन कर रही है महागठबंधन सरकार! इसमें ये बताने की कोशिश की गई है कि 120000 शिक्षकों की नियुक्ति तेजस्वी यादव के वादे का नतीजा है। आरजेडी के पोस्टर में नीतीश कुमार की छोटी सी फोटो लगाई गई है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!