विपक्षी दलों की पटना में बैठक से पहले नीतीश के मंत्री विजय चौधरी के साले के घर ED व IT के एकसाथ छापे
Ad Place!

विपक्षी दलों की पटना में बैठक से पहले नीतीश के मंत्री विजय चौधरी के साले के घर ED व IT के एकसाथ छापे

THN Network 

बेगूसराय के बड़े व्यवसायी कारू सिंह के घर सुबह-सुबह ED व IT के Raid से हड़कंप

BINOD KARN

BEGUSARAI: बेगूसराय के उद्योगपति व बड़े व्यवसायी अजय सिंह उर्फ कारू सिंह के घर पर गुरुवार की सुबह 6.00 बजे इनकम टैक्स (IT) व प्रवर्तन निदेशालय Enforcement Directorate (ED) ने संयुक्त रूप से छापेमारी शुरू कर दी। कारू सिंह के श्रीकृष्ण नगर रोड नम्बर एक स्थित आवास व कार्यालय को सील कर दिया गया है। दोपहर तक जांच पड़ताल जारी है। आवास व कार्यालय के गेट पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। अंदर जाने की इजाजत किसी को नहीं है। जांच में क्या सामने आया है, इसका खुलासा खबर लिखे जाने तक नहीं हुआ है।




राजनीतिक विद्वेष या घोटाले पर कार्रवाई से पर्दा उठाएगी ED व IT की जांच रिपोर्ट

कारू सिंह के यहां छापा शुरू होते ही राजनीतिक गलियारों में बदले की भावना से BJP द्वारा कराई गई कार्रवाई बताई जाने लगी। गौरतलब तलब हो कि कारू सिंह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खासमखास वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी के साले लगते हैं। कारू सिंह JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के भी करीबी माने जाते हैं। BJP विरोधी दल के जिले के प्रमुख नेताओं द्वारा अभी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।‌‌‌‌‌‌‌‌ परंतु महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने चौक - चौराहे पर बोलना शुरू कर दिया है कि 23 जून यानी कल शुक्रवार को पटना में प्रमुख विपक्षी दलों के सुप्रीमों के जुटान के मद्देनजर सोची समझी रणनीति के तहत यह कार्रवाई की गई है ताकि JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर दबाव व आमलोगों में उनकी छवि को खराब किया जा सके। 




छापेमारी के बाद सामने आए JDU नेता व वित्त मंत्री विजय चौधरी

पूरे मामले पर JDU नेता व वित्त मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि 23 जून की बैठक को प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। विजय चौधरी ने कहा कि बेगूसराय में उनके निकट संबंधी के घर छापेमारी चल रही है। उन्होंने कहा कि उनके संबंधी अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह लंबे समय से कारोबार करते हैं और बिहार में सबसे अधिक टैक्स देने वाले लोगों में से एक हैं। सबसे अधिक टैक्स देने के बावजूद लोगों ने क्यों उनके यहां ED और IT की टीम को भेजा है। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि वे हमारे संबंधी हैं इसलिए तो उनके यहां ED और IT की टीम को तो नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बिहार की सरकार में वे JDU कोटे से मंत्री हैं और कारू सिंह संबंधी हैं। केंद्र की BJP सरकार को सत्ता से बेदखल करने के लिए बिहार में कल विपक्षी दलों की बड़ी बैठक होने वाली है। उन्होंने संभावना जताई है कि बैठक को प्रभावित करने के उद्देश्य से ED और IT की टीम को भेजा गया है। उन्होंने कहा कि जो करना है कर लें लेकिन इसका कोई फायदा नहीं मिलने वाला है।




BJP राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश सिन्हा ने किया मोदी सरकार का बचाव, कहा बदले की भावना नहीं 

BJP के राज्यसभा सांसद प्रो. राकेश कुमार सिन्हा पहले ही कह चुके हैं कि BJP पर CBI, IT व ED के दुरुपयोग के लगाए जा रहे आरोप बेबुनियाद है। उनका कहना है कि विपक्षी दल यह तो नहीं बता रही है कि जिसके घर छापे पड़े उनके यहां से क्या मिला है। उनका कहना है कि CBI, IT व ED पूरे देश में जहां कहीं भी छापे मारे हैं, वहां से बरामदगी भी हुई है या नहीं इस मुद्दे पर विपक्षी दल चुप्पी साध लेते हैं। BJP व विरोधी दल के अपने राजनीतिक दांव व बयान हो सकते हैं। लेकिन सच्चाई क्या है यह तो जांच एजेंसियों के रिपोर्ट सामने आने पर ही पता चल पाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!