केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की बरौनी रिफाइनरी की उत्पादकता, विस्तारीकरण व CSR के कार्यों की समीक्षा
Ad Place!

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने की बरौनी रिफाइनरी की उत्पादकता, विस्तारीकरण व CSR के कार्यों की समीक्षा

THN Network 



BINOD KARN

BEGUSARAI: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बरौनी रिफाइनरी प्रबंधन के साथ बुधवार को बैठक कर रिफाइनरी की उत्पादकता, विस्तारीकरण प्रोजेक्ट तथा बरौनी रिफाइनरी के द्वारा सीएसआर के तहत चलाए जा रहे विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। रिफाइनरी गेस्ट हाउस में आयोजित इस बैठक में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बरौनी रिफाइनरी के कार्यपालक निदेशक आरके झा सहित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बरौनी रिफाइनरी की क्षमता में विस्तारीकरण के बाद 9एम एम टी की उत्पादकता हासिल करने के बाद बेगूसराय की रिफाइनरी पेट्रोकेमिकल की ओर अग्रसर होगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 2022 -23 में रिफाइनरी ने अपने रिकॉर्ड उत्पादकता का लक्ष्य हासिल किया है इसके लिए कार्यपालक निदेशक आरके झा एवं उनकी टीम बधाई के पात्र है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा एच यू आर एल संयंत्र के उद्घाटन के साथ बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण से संबंधित पूर्ण इकाइयों का भी शुभारंभ करेंगे।


बैठक की जानकारी देते हुए भाजपा नेता व सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने बताया कि बरौनी रिफाइनरी की समीक्षा बैठक में रिफाइनरी की उत्पादकता, विस्तारीकरण, सीएसआर के तहत किए जा रहे विकास कार्यों एवं स्थानीय लोगों को कार्यरत कंपनियों के माध्यम से बड़े पैमाने पर रोजगार मुहैया कराने के विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। श्री अमर ने बताया कि आने वाले माह में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा एचयूआरएल, बरौनी रिफाइनरी के विस्तारीकरण सहित बेगूसराय में 50,000 करोड़ से अधिक की योजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके लिए सभी औद्योगिक इकाइयों एवं एजेंसियों ने अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है।
बैठक में गांधी स्टेडियम के निर्माण, राष्ट्रीय उच्च पथ के किनारे सिंघौल से लेकर हर हर महादेव चौक तक सुंदर पार्क के निर्माण, रिफाइनरी के आसपास की सड़कों का सीएसआर से निर्माण एवं अन्य विकास कार्यों की विस्तृत चर्चा की गई।


बैठक में कार्यपालक निदेशक आरके झा के अतिरिक्त कार्यपालक निदेशक तकनीकी सत्य प्रकाश, मुख्य परियोजना महाप्रबंधक जी आर के मूर्ति ,मुख्य महाप्रबंधक तकनीकी सेवा एसजी वेंकटेश सहित सभी अधिकारी एवं तकनीकी विशेषज्ञ उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!