Begusarai काॅलेजिएट स्कूल में फ्री में ताइक्वांडो ट्रेनिंग, DM ने किया शुभारंभ
Ad Place!

Begusarai काॅलेजिएट स्कूल में फ्री में ताइक्वांडो ट्रेनिंग, DM ने किया शुभारंभ

THN Network 

BINOD KARN

BEGUSARAI : मार्शल आर्ट ताइक्वांडो की ट्रेनिंग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों और स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है। आर्थिक रूप से कमजोर होने के कारण अगर कोई खिलाड़ी ताइक्वांडो की ट्रेनिंग नहीं ले पा रहे थे तो अब उन्हें सरकार की ओर से फ्री में ट्रेनिंग मिलेगी। इतना ही रहना, खाना-पीना और चिकित्सा संबंधी सभी चीजें मुफ्त में मिलेगा। यह सब संभव है बेगूसराय BSS कॉलेजिएट हाई स्कूल कैंपस में जहां कला-संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार और जिला प्रशासन, बेगूसराय के संयुक्त तत्वाधान में संचालित एकलव्य राज्य आवासीय ताइक्वांडों (बालक) प्रशिक्षण केंद्र में।



इस केंद्र का शुभारंभ DM रोशन कुशवाहा ने बुधवार देर शाम किया। इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता -सह- उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा, बेगूसराय निशांत कुमार, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (SSA) मो जमाल मुस्तफा, DPRO भुवन कुमार, BSS कालेजिएट उच्च विद्यालय के प्राचार्य डाॅ. सुबोध कुमार, जिला खेल संयोजक विश्वजीत कुमार, शारीरिक शिक्षक गौरव कुमार, शारीरिक शिक्षक रणधीर कुमार, चिरंजीव ठाकुर,  ब्रजेश कुमार, रोशन कुमार, शशिकांत कुमार, अमन कुमार सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।



इस मौके पर DM रोशन कुशवाहा ने एकलव्य राज्य आवासीय ताइक्वांडों (बालक) प्रशिक्षण केंद्र की शुरुआत को बेगूसराय जिले की खेल-संस्कृति के लिए अहम बताते हुए कहा कि इस प्रशिक्षण केंद्र के प्रारंभ होने से जिले में ताइक्वांडों खेल का और भी विस्तार होगा। इस दौरान उन्होंने वर्तमान में प्रशिक्षण के लिए चयनित बच्चों को सफलता-असफलता की चिंता किए बगैर प्रशिक्षण गंभीरता से प्राप्त करने की अपील की तथा इस क्रम में किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर तत्काल वरीय पदाधिकारियों को अवगत कराने का निर्देश दिया ताकि ताकि चिन्हित समस्याओं का ससमय निदान हो सके। उन्होंने कहा कि विभागीय निर्देशानुसार, प्रशिक्षण केंद्र के लिए चयनित प्रशिक्षुओं को प्रशिक्षण के साथ-साथ प्रशिक्षण केंद्र पर ही निःशुल्क रहने, भोजन, पेयजल, चिकित्सीय सुविधा आदि सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इसी कड़ी में सभी चयनित प्रशिक्षुओं को शैक्षणिक सुविधा भी उपलब्ध कराने हेतु BSS कॉलेजिएट उच्च विद्यालय, बेगूसराय में ही नामांकन भी कराया गया है।
इस अवसर पर वरीय उप समाहर्ता -सह- उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा, बेगूसराय निशांत कुमार ने एकलव्य राज्य आवासीय ताइक्वांडों (बालक) प्रशिक्षण केंद्र के संचालन प्रारंभ होने पर यहां के खेल प्रेमियों को बधाइयां दी तथा उम्मीद जाहिर करते हुए कहा कि यह प्रशिक्षण केंद्र भविष्य में बेहतर परिणाम देने वाला साबित होगा। उन्होंने बताया कि वर्तमान में इस प्रशिक्षण केंद्र पर प्रशिक्षण हेतु कुल 20 बच्चों का चयन किया गया है जिसे राज्य स्तर से प्रतिनियुक्त कोच द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा। श्री कुमार ने प्रशिक्षण केंद्र पर प्रशिक्षुओं को प्राप्त होने वाली सुविधाओं के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी।
इस मौके पर BSS कालेजिएट उच्च विद्यालय के प्राचार्य डा. सुबोध कुमार एवं अन्य गणमान्य अतिथियों ने भी संबोधित किया तथा प्रशिक्षुओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम में मौजूद ताइक्वांडों खिलाड़ियों द्वारा इस खेल विधा के विभिन्न प्रकारों का प्रदर्शन भी किया गया।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!