Bihar MLC Election: महागठबंधन ने जारी की प्रत्याशियों की सूची
Ad Place!

Bihar MLC Election: महागठबंधन ने जारी की प्रत्याशियों की सूची

THN Network (Desk): 


महागठबंधन ने बिहार में 31 मार्च को होने वाले एमएलसी चुनाव (Bihar MLC Election) को लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) के कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की. शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के लिए महागठबंधन ने प्रत्याशियों की सूची जारी की. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा (Umesh Kushwaha) ने पांच नामों की घोषणा की, जिसमें तीन उम्मीदवार जनता दल यूनाइटेड से हैं. एक उम्मीदवार राष्ट्रीय जनता दल (RJD) से और एक उम्मीदवार सीपीआई (CPI) से हैं. कांग्रेस को एक सीट भी नहीं दी गई है.

महागठबंधन के कई नेता रहे मौजूद


महागठबंधन की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस में दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्र, दो शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र और एक शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, आरजेडी से भोला यादव और सीपीआई से केडी यादव मौजूद रहे.


उम्मीदवारों की सूची



सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जेडीयू उम्मीदवार वीरेंद्र नारायण यादव को बनाया गया है.

गया स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित आरजेडी उम्मीदवार पुनीत कुमार सिंह को बनाया गया है.

गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित उम्मीदवार संजीव श्याम सिंह को बनाया गया है.

कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से महागठबंधन समर्थित जेडीयू उम्मीदवार डॉ. संजीव कुमार सिंह को बनाया गया है.

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में केदारनाथ पांडे के निधन के कारण हो रहे उपचुनाव में उनके पुत्र आनंद पुष्कर को सीपीआई से उम्मीदवार बनाया गया है.

बता दें कि चार विधान पार्षदों का कार्यकाल आठ मई 2023 को खत्म होने वाला है. स्नातक और शिक्षक क्षेत्र के विधान पार्षद इसमें हैं. वहीं एक सीट केदार नाथ पांडेय (सारण शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र) के निधन की वजह से खाली है.


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!