यूट्यूबर मनीष कश्यप के बैंक खाते फ्रीज, 42 लाख रुपये हैं जमा
Ad Place!

यूट्यूबर मनीष कश्यप के बैंक खाते फ्रीज, 42 लाख रुपये हैं जमा

THN Network (Desk): 



तमिलनाडु में बिहारियों पर हमले का झूठा वीडियो शेयर कर अफवाह फैलाने के आरोपित यूट्यूबर मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी पर बिहार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है।आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) ने मनीष कश्यप और उसके यूट्यूब चैनल के बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। अलग-अलग चार बैंक खातों में कुल 42 लाख 11 हजार 937 रुपये जमा हैं।

ईओयू के अनुसार, मनीष के एसबीआइ बैंक के खाते में तीन लाख 37 हजार 496 रुपये, आइडीएफसी बैंक के खाते में 51, 069 रुपये और एचडीएफसी बैंक के खाते में तीन लाख 37 हजार 463 रुपये जमा हैं।वहीं, सचतक फाउंडेशन के एचडीएफसी बैंक के खाते में 34 लाख 85 हजार 909 रुपये जमा हैं। जांच में मनीष कश्यप के विरुद्ध वित्तीय अनियमितता के साक्ष्य मिले हैं, जिसको लेकर अनुसंधान किया जा रहा है।

पूरे मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई को अभियुक्त मनीष कश्यप और युवराज सिंह राजपूत के विरुद्ध कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट मिल गया है।

दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए ईओयू ने विशेष टीम का गठन किया है, जिसके द्वारा बिहार के विभिन्न जिलों के अलावा दिल्ली और उत्तरप्रदेश आदि राज्यों में भी लगातार छापेमारी की जा रही है।गिरफ्तारी की फर्जी तस्वीर पोस्ट करने में प्रशांत गिरफ्तार

ईओयू ने तमिलनाडु प्रकरण में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया है। बीते दिनों मनीष कश्यप के नाम से संचालित ट्विटर हैंडल पर मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की पुरानी तस्वीर पोस्ट की गई थी।


इस पोस्ट को लेकर भ्रम फैलाने के आरोप में प्रशांत कुमार नाम के शख्स को ईओयू ने गिरफ्तार किया है। प्रशांत बक्सर के कृष्णाब्रह्मा थाने के बड़का ढकाइच का मूल निवासी है।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!