VPS कम्प्यूटर कल्याण केंद्र के दीक्षांत समारोह सह मार्गदर्शन सत्र में प्रमाण पत्र वितरित - Convocation Ceremony
Ad Place!

VPS कम्प्यूटर कल्याण केंद्र के दीक्षांत समारोह सह मार्गदर्शन सत्र में प्रमाण पत्र वितरित - Convocation Ceremony

THN Network (Desk): 


BINOD KARN 

BEGUSARAI: VPS कम्प्यूटर रिफाइनरी टाउनशिप, बेगूसराय के छात्र-छात्राओं के लिए प्रशिक्षणोंपरांत प्रमाण पत्र वितरण सह मार्गदर्शन समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में आशुतोष कुमार सिंह, विशेष अतिथि में संजीव कुमार, रजनीश रंजन, भोगेन्द्र कुमार कमल, वागिश आनंद, संजीत कुमार, संस्थान निदेशक वीएन ठाकुर, शैक्षणिक निदेशक ई अमरेन्द्र कुमार एवं VPS जिला परिषद शाखा के प्रबंधक ललन कुमार सिंह थे।

इस अवसर पर संस्थान निदेशक वीएन ठाकुर ने अतिथियों का स्वागत करते हुए छात्र-छात्राओं के लिए सूचना तकनीकी के क्षेत्र में करियर से जुड़े रोजगार के अवसर पर चर्चा की। इस अवसर पर उन्होंने सफल छात्र -छात्राओं को अपने जीवन में अच्छा करने एवं समाज के प्रति अपने जिम्मेवारियों को निभाने के लिए प्रेरित किया और कहा कि आपलोग डिजिटल युग में है और आप अपने कदम इसमें रख दिए है और जरुरत है कि आप इस क्षेत्र में और बेहतर करें ताकि आज की जरूरत को पूरा कर सके।


इस अवसर पर संजीत कुमार ने कहा कि श्री ठाकुर पिछले 29 वर्षों से कंप्यूटर के क्षेत्र में बेगूसराय के युवाओं का कौशल विकास कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का काम कर रहे है जो अहम् है। इन्हें धन्यवाद देता हूं कि ये सरकार के साथ कदम से कदम मिला कर युवाओं को रोजगारपरक बना रहे है। साथ ही प्रेरक कहानियों के माध्यम से उन्होंने छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन किया।
इस अवसर पर कल्याण केंद्र के सचिव भोगेंद्र कुमार कमल ने छात्र -छात्राओं से कहा की आप अपने जीवन में सफल होना चाहते हैं तो आपको बाधाओं से घबराने के बजाय उससे सीखने का प्रयास करें और आप निश्चित ही सफल होंगे।  उन्होंने यह भी कहा की आपलोग कंप्यूटर में डिप्लोमा किये हैं यदि आप इसी  क्षेत्र मे आगे बढ़ना चाहते हैं तो आप कम्प्युटर के क्षेत्र में डिग्री  पाठ्यक्रम करके अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।
इस अवसर पर रजनीश रंजन डिप्टी जेनेरल सेक्रेटरी ने भी बच्चों को सफल होने के कई टिप्स दिए और उन्होंने कहा की मै अक्सर यह देखता हूँ कि छात्र-छात्राओं के पास ज्ञान होने के बावजूद वे व्यवहार कौशल में कमजोर होने की वजह से पिछड़ जाते है । इसलिय बिहार के युवाओं को कम्प्युटर शिक्षा के साथ-साथ व्यवहार कौशल पर भी ध्यान देना चाहिए।
किया।
इस अवसर पर संजीव कुमार अतिरिक्त महासचिव BTMU ने कहा कि VPS कम्प्युटर ने कल ही अपने 29 साल पूरे किए जो किसी भी संस्थान के लिए काफी गौरव की बात है। इस अवसर पर ठाकुर जी एवं उनकी पूरी टीम को इस विशाल उपलब्धि के लिए धन्यवाद देता हूँ और साथ ही छात्र-छात्राओं से यह कहना चाहूँगा कि पढ़ाई के साथ –साथ जीवन में अनुशासन का विशेष महत्व है। संस्थान से आप प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके है अब आपकी जवाबदेही है कि आप अपने अग्रजों को भी इसके बारे में बताए और एक जिम्मेदार नागरिक की तरह ही उन्हे कम्प्युटर शिक्षा से जोड़ने का काम करें।
इस अवसर पर आशुतोष कुमार सिंह कार्यकारी अध्यक्ष BTMU ने कहा कि हमारा बिहार कंप्यूटर शिक्षा में पीछे है लेकिन डिजिटल क्रांति का विस्तार हमारे बिहार जैसे राज्यों में ही होना बाकी है, इसलिए आपका कल सुरक्षित है।तो आप कल के लिए अपने आपको तैयार रखें ताकि मौका का फायदा उठा सकें। ठाकुर जी ने बेगूसराय को डिजिटल बनाने का बीड़ा उठा लिया है और वो पिछले 29 वर्षों से युवाओं को रोजगारपरक बनाने का कार्य कर रहें है।   
साथ ही इस अवसर पर अतिथियों के द्वारा लगभग 50 सफल छात्र-छात्राओं को प्रशिक्षणोंपरांत प्रमाण पत्र वितरण किया गया। प्रमाण पत्र पाने वालों मे आलोक कुमार, स्वीटी कुमारी, गोविंद कुमार, कुमारी कोमल, गौरव कुमार, अनुप्रिया वर्मा, अमन कुमार, काजल कुमारी, मनीष कुमार शर्मा, सहित  कई 50 से अधिक छात्र-छात्राएँ प्रमाण पत्र पाकर उत्साहित दिखे।
इस अवसर पर VPS सभी शिक्षक श्री विनोद कुमार पाठक, जिला कम्प्युटर केंद्र के प्रबन्धक श्री संतोष कुमार, श्रीमति प्रभा कुमारी, सुश्री दीपाली, सोनम, रौतम कुमार,  मंजेश आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!