विभिन्न मंचों से प्रत्येक माह किसी एक नाटक का मंचन करेगी आशीर्वाद रंग मंडल : ललन प्रसाद सिंह - Natak Manchan
Ad Place!

विभिन्न मंचों से प्रत्येक माह किसी एक नाटक का मंचन करेगी आशीर्वाद रंग मंडल : ललन प्रसाद सिंह - Natak Manchan

THN Network BINOD KARN 

BEGUSARAI: आशीर्वाद रंगमंडल के अध्यक्ष ललन प्रसाद सिंह ने कहा है कि आशीर्वाद रंगमंडल बेगूसराय द्वारा आयोजित "स्वागत, संस्कार और संवाद" एक नई पहल है। वे रविवार को स्थानीय आशीर्वाद रंगमंडल कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि रंगमंच गांव तक पहुंचे। 



इसी प्रयास के तहत हम नए साल अवसर पर नव निर्वाचित महापौर श्रीमती पिंकी देवी, उप महापौर श्रीमती अनिता देवी और सभी सम्मानित वार्ड पार्षद को 30 जनवरी 23 दिनकर कला भवन में सांस्कृतिक अभिनंदन और संवाद के लिए आमंत्रित किया है।

इस अवसर पर रंगमंडल के अध्यक्ष ने बताया कि सर्वप्रथम श्रवण कुमार गोस्वामी द्वारा लिखित नाटक "कठकरेज” का मंचन युवा निर्देशक अमित रौशन के निर्देशन में किया जाएगा। प्रदर्शन के बाद सम्मान एवं संवाद किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि प्रत्येक वार्ड के बुजुर्ग कलाकार के लिए एवं असहाय कलाकारों के सहायता के लिए कोई सार्थक पहल हो। 



इस विषय पर संवाद किया जाएगा। मौके पर सचिव अमित रौशन ने बताया हमारा प्रयास है कि अगले पांच साल में हर वार्ड में सांस्कृतिक वातावरण का महौल बनाने और युवाओं को कला के मुख्यधारा से जुड़ सके। 

इस कार्यक्रम का उद्घाटन श्रीमती पिंकी देवी महापौर, श्रीमती अनिता देवी उपमहापौर, वरिष्ठ रंग निर्देशक, अवधेश सिन्हा, चित्रकार सीताराम जी, संजय सिंह पूर्व महापौर, मनोज कुमार नगर आयुक्त, संयुक्त रूप से करेंगे। इस अवसर पर रंगकर्मी मदन द्रोण को समर्पित प्रथम आशीर्वाद मासिक नाटय श्रृखंला की शुरुआत की जाएगी। जिसके तहत जनवरी 2023 से लेकर दिसंबर 2023 तक प्रत्येक माह एक नाटक का प्रदर्शन जिले के दिनकर कला भवन के साथ- साथ बेगूसराय प्राइवेट आईटीआई सभागार, वैदेही सभागार, गोदरगावाँ, और दिनकर पुस्तकालय सभागार सिमरिया में किया जाएगा। आशीर्वाद रंगमंडल अपनी प्रस्तुति के साथ-साथ राज्य के अन्य जिलों से नाटय संस्थाओं को प्रदर्शन के लिए आमंत्रित करेगी। जिसमें जिले के आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। प्रेस वार्ता में वरिष्ठ चित्रकार सीताराम, संजय कुमार सिंह, कुणाल भारती, बिट्टू कुमार एवं विष्णु उपस्थित थे।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!