Bihar Recruitment 2023: जीविका में इन पदों पर आई वैकेंसी, 57500 रुपये तक मिलेगी सैलरी, अप्लाई के लिए ये है अंतिम तिथि
Ad Place!

Bihar Recruitment 2023: जीविका में इन पदों पर आई वैकेंसी, 57500 रुपये तक मिलेगी सैलरी, अप्लाई के लिए ये है अंतिम तिथि

THN Network



Desk: 

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की समाधान यात्रा (Samadhan Yatra) के दौरान जीविका (Jeevika) काफी चर्चा में है. नीतीश कुमार इसकी हर जगह तारीफ करते हैं. वहीं, जीविका में रोजगार को लेकर एक अच्छी खबर है. प्रोफेशनल युवाओं को जीविका में काम करने के लिए एक मौका है. जीविका में 71 पदों पर नियुक्ति (Jeevika Vacancy) निकाली गई है. इसमें अप्लाई करने का अंतिम तिथि 28 जनवरी 2023 है. इससे पहले इसमें काम करने के लिए इच्छुक अभ्यर्थी अप्लाई कर सकते हैं. बीटेक अभ्यर्थियों के लिए 57500 रुपये तक सैलरी निर्धारित की गई है.

लिया जाएगा पैनल इंटरव्यू

जीविका इन दिनों काफी सुर्खियों में है. जीविका दीदियों से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार काफी प्रभावित हैं. बिहार में जीविका भर्ती 2023 के लिए आवेदन मांगे गए हैं. इसे अभ्यर्थी ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. प्रोफेशनल युवाओं के लिए यह भर्ती निकाली गई है. इसके लिए आयु सीमा 30 साल है. यह वैकेंसी 11 जनवरी को आई है, जिसमें अभ्यर्थी आवेदन 28 जनवरी तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इसमें चयनित होने के बाद अभ्यर्थी से पैनल इंटरव्यू लिया जाएगा. इसके लिए 28 फरवरी से 2 मार्च तक तिथि निर्धारित है.

जानें शैक्षणिक योग्यता

दो पदों के लिए भर्ती निकाली गई है. इनके लिए शैक्षणिक योग्यता भी निर्धारित की गई है. एक में बीटेक से ग्रेजुएट युवा ही अप्लाई कर सकते हैं. दूसरी में चार वर्षीय प्रोफेशनल ग्रेजुएट युवा अप्लाई कर सकते हैं. वहीं, इन पदों के लिए निर्धारित शैक्षणिक पाट्यक्रम के लिए संस्थान भी निर्धारित है, जिसे अभ्यर्थी अधिकारिक विज्ञापन में देख सकते हैं. अलग-अलग पद के लिए अलग-अलग सैलरी निर्धारित है, जो शैक्षणिक संस्थान के अनुसार है.

ऐसे करें अप्लाई

वहीं, इस वैकेंसी की अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट www.brlps.in देख सकते हैं. इस वेबसाइट पर करियर पर क्लिक कर अभ्यर्थी इस वैकेंसी के लिए निकाली गई विज्ञापन को देख सकते हैं. इस विज्ञापन में आवदेन अप्लाई के लिए लिंक दिया है जिस पर क्लिक करने के बाद गूगल फार्म खुल जाएगा. इसमें अभ्यर्थी को डिटेल भरना होगा. इसके बाद आवेदन शुल्क देना होगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!