सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल में क्रिसमस- डे व खेलकूद वार्षिकोत्सव का शुभारंभ
Ad Place!

सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल में क्रिसमस- डे व खेलकूद वार्षिकोत्सव का शुभारंभ

THN Network



त्याग के प्रतिमूर्ति थे यीशु, खेल से होता है शारीरिक व मानसिक विकास : अभिषेक 

 BINOD KARN

BEGUSARAI: सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल, बेगूसराय के प्रांगण में रविवार को विद्यालय परिवार के बच्चों द्वारा धूमधाम से क्रिसमस- डे मनाया गया। इस अवसर पर आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बच्चों ने आकर्षक प्रस्तुति पेश कर समां बांध दिया। बच्चों ने प्रभु यीशु के जन्म से संबंधित कई नाटक तथा नृत्य को प्रस्तुत किया। दूसरी ओर सेंटा क्लाज के परिधान में सजे छोटे- छोटे ने बच्चे ने सभी का मन मोहते हुए उपहार भी बांटे।

सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के चेयरमेन अभिषेक कुमार सिंह ने बच्चों को बताया कि यीशु मसीह के जन्मदिन को लोग क्रिसमस पर्व के रूप में क्यों मनाते हैं। सेंटा क्लाज बच्चों से बहुत प्यार करते थे और उन्हें ढेर सारी चॉकलेट तथा गिफ्ट प्रदान किया करते थे। उन्होंने प्रभु यीशु के जन्म से जुड़े कई रोचक प्रसंगों की जानकारी देते हुए कहा प्रभु यीशु ने जीवन पर्यंत मानवता के रक्षा की शिक्षा दी उन्होंने मानवता की रक्षा के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया, ऐसे प्रभु से हर किसी को शिक्षा लेनी चाहिए। उन्होंने बच्चों को उनके कीमती वक्त के बारे में समझाया। 

इस अवसर पर खेल वार्षिकोत्सव का भी उद्घाटन मशाल जलाकर करते हुए उन्होंने कहा कि आप उड़ नहीं सकते हैं तो दौड़ो, दौड़ नहीं सकते हो तो चलो, चल नहीं सकते हो तो रेंगो लेकिन हमेशा आगे बढ़ते रहो। उन्होंने बच्चों को हमेशा आगे बढ़ते रहने का प्रयास करते रहने को प्रेरित किया।


क्रिसमस-डे के अवसर पर विद्यालय की छात्रा वैष्णवी और चाहत ने दांत से मोटरसाइकिल को खींचा, जिसे देख सभी लोग हैरत में पड़ गए। छात्र- छात्राओं ने खूब तालिया बजाई। नर्सरी, केजी तथा प्रथम वर्ग के छोटे-छोटे बच्चों ने जिंगल बेल्स जिंगल बेल्स सॉन्ग पर नृत्य कर विद्यालय परिसर में बैठे सभी अतिथियों वह छात्र-छात्राओं का मनमोह लिया। इस कड़ी में भाभा हाउस जूनियर टीम द्वारा शोर दुनिया में होने लगा सॉन्ग पर भाभा हाउस की टीम द्वारा क्रिसमस सॉन्ग पर भव्य नृत्य की प्रस्तुति दी गई वहीं इंदिरा हाउस टीम द्वारा जन्म लिए सॉन्ग पर तथा टैगोर हाउस टीम द्वारा मैग्नेटिज्म सॉन्ग पर नृत्य प्रस्तुत किया गया। खेल वार्षिकोत्सव के आयोजन के अवसर पर विद्यालय की प्रशासिका नम्रता सिंह ने कहा खेल हमारे जीवन का एक अहम हिस्सा है जिसमें हम सभी छात्र- छात्राओं को जमकर हिस्सा लेना चाहिए। 


उन्हें खुशी हो रही है कि आज के दौर में छात्राएं भी कबड्डी, वॉलीबॉल और बास्केटबॉल जैसे खेल में अपना अहम योगदान निभा रही है। विद्यालय की प्राचार्या अनीता तलवार ने कहा कि पढ़ाई के साथ- साथ बाहरी ज्ञान का होना भी बेहद जरूरी है इसलिए हमें खेलकूद में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। श्रीमती तलवार ने बताया कि सीनियर वॉलीबॉल मैच में भाभा हाउस की टीम ने टैगोर हाउस की टीम को हराया वहीं जूनियर कबड्डी गर्ल्स में इंदिरा हाउस ने टैगोर हाउस को हराया और फाइनल खिताब अपने नाम किया। कल कबड्डी (सीनियर) फाइनल क्रिकेट मैच, जूनियर बच्चो के लिए सेक रेस, जीलेबी रेस, एथलेटिक्स के खेल होंगे। इस खेल महोत्सव का समापन 30 दिसंबर को होगा। विद्यालय के शिक्षक सोहन कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया। इस अवसर पर विद्यालय परिवार के गौरी कुमारी, संजय सिन्हा, अनिल रॉय, अमर कुमार, विपुल कुमार, कुणाल कुमार, मनीषा कुमारी, सेजल कुमारी राजीव कुमार, अजीत कुमार, देवराज  कश्यप आदि मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!