'मुझे कुछ बनने की लालसा नहीं है', 2023 में मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव
Ad Place!

'मुझे कुछ बनने की लालसा नहीं है', 2023 में मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर तेजस्वी यादव


  

आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ( Jagdanand Singh ) के बयान पर बिहार में सियासी बवाल मचा हुआ है। जगदा बाबू के बयान पर आरजेडी-जेडीयू आमने-सामने है। बीजेपी लालू यादव को तेजस्वी को सीएम बनाने का फॉर्मूला बता रही है। इन सब के बीच बिहार के डेप्युटी सीएम का बड़ा बयान आया है। पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ( Tejashwi Yadav ) ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। हमारी कोई लालसा नहीं है कुछ बनने की। हमारा एकमात्र लक्ष्य था कि भाजपा और आरएसएस को गद्दी से कैसे हटाने का काम करें। बिहार से हमने उन्हें हटाया और अब केंद्र से हटाना है।

जब उनसे पूछा गया कि बिहार आरजेडी के अध्यक्ष ने कहा है कि 2023 में तेजस्वी यादव सीएम बनेंगे और नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) आगे की लड़ाई लड़ेंगे? इस पर उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में हमारी सरकार बखूबी चल रही है। समर्थक इस तरह का बयान देते रहते हैं। उन्होंने (नीतीश कुमार) भी स्पष्ट किया है कि प्रधानमंत्री बनने की उनकी कोई लालसा नहीं है। इन सभी चीजों पर चर्चा करने का यह कोई समय नहीं है

जगदानंद सिंह ने क्या कहा था

दरअसल, गुरुवार को एक निजी चैनल से बात करते हुए जगदानंद सिंह ने कहा था कि तेजस्वी यादव 2023 में बिहार के मुख्यमंत्री बन जाएंगे। जगदानंद सिंह ने कहा कि वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार देश के लिए लड़ाई लड़ने के लिए निकले हैं। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए नीतीश कुमार 2023 के शुरुआती दौर में ही तेजस्वी यादव के हाथ में बिहार की बागडोर सौंप देंगे। जगदानंद सिंह ने यह भी कहा कि देश नीतीश कुमार का इंतजार कर रहा है और बिहार तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने का।


गौरतलब है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी नीतीश कुमार को देश की राजनीति करने की सलाह दे रहे हैं। नीतीश कुमार विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री का चेहरा होंगे या नहीं, इस पर तो अभी कोई चर्चा नहीं हुई है। लेकिन तेजस्वी यादव के पिता लालू प्रसाद यादव, नीतीश कुमार को देश की राजनीति करने की सलाह देते हुए सोनिया गांधी से भी मुलाकात कराई थी।


उपेंद्र कुशवाहा ने जगदानंद सिंह पर किया पलटवार

जगदानंद सिंह के बयान पर जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार किया था। उपेन्द्र कुशवाहा ने ट्वीट कर कहा था कि जगदा बाबू का बयान उस पिता के एक्शन की तरह है जो किसी अनहोनी के भय से अपने बेटा या बेटी की शादी जैसे-तैसे निपटा लेना चाहता है।


सुशील मोदी ने लालू यादव को बताया तेजस्वी को सीएम बनाने का फॉर्मूला

इधर, बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने आरजेड़ी सुप्रीमो लालू यादव को तेजस्वी को सीएम बनाने का फॉर्मूला बताया है। जगदानंद सिंह के बयान पर सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार सीएम की कुर्सी कभी नहीं छोड़ेंगे। हां ये हो सकता है कि लालू यादव, जदयू के चार-पांच विधायकों को तोड़कर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना दें। सुशील मोदी ने कहा कि उनमें यह समझौता हो गया है। तेजस्वी को गद्दी नीतीश कुमार सौपेंगे और और खुद दिल्ली की राजनीति करेंगे। लेकिन नीतीश कुमार की फितरत ही धोखा देने की है। नीतीश कुमार लगातार लोगों को धोखा देते रहे हैं। पहले मांझी को धोखा दिया, फिर लालू यादव को दो बार धोखा दिया। उन्होंने बीजेपी को भी धोखा दिया। उनकी फितरत ही धोखा देने की है और वह फिर से पलटी मारेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!