बरौनी रिफाइनरी में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य आयोजन, ईडी ने किया झंडोत्तोलन
Ad Place!

बरौनी रिफाइनरी में स्वतंत्रता दिवस पर भव्य आयोजन, ईडी ने किया झंडोत्तोलन



THN Network


BINOD KARN 

BEGUSARAI : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्टेडियम में 78वें स्वतन्त्रता दिवस पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया। इंडियनऑयल के सभी लोकेशन प्रमुख ने एक साथ अध्यक्ष, इंडियनऑयल के साथ ऑनलाइन जुड़कर स्वतंत्रता दिवस मनाया । सत्य प्रकाश, कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख ने सीआईएसएफ़ और डीजीआर के जवानों, स्‍कूल के प्राचार्यों, शिक्षकों, अभिभावकों एवं छात्रों, मीडिया जगत के प्रतिनिधिगण, कर्मचारियों एवं बरौनी रिफ़ाइनरी के अधिकारियों की उपस्थिति में राष्ट्र ध्वज़ फहरा कर सलामी दी। इसके पश्चात श्री सत्य प्रकाश ने परेड का निरीक्षण किया।  

मौके पर संबोधित करते हुए सत्य प्रकाश ने कहा कि आज समूचा देश आज़ादी की 78वीं वर्षगांठ का जश्न मना रहा है। इस पावन अवसर पर मैं आप सभी का अभिनंदन करता हूँ और देश के महान वीर सपूतों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ जिनके बलिदान से हमें आजादी मिली। हमने पिछले 77 सालों में बहुत कुछ हासिल किया है। विज्ञान, कृषि, तकनीकी, स्वास्थ्य, ऊर्जा क्षेत्रों में उल्लेखनीय काम किया है। आज देश में नई सोच एवं नई ऊर्जा के साथ कार्य किए जा रहे हैं। नए भारत के संकल्प को चरितार्थ करने में इंडियन ऑयल भी कंधे से कंधा मिलाकर चल रहा है। 

स्वतंत्र होने के नाते ऐसी जिम्मेदारियां आती हैं, जिन्हें हम सभी को साझा करना और निभाना होता है । अपने राष्ट्र के निर्माण की दिशा में मार्ग प्रशस्त करने के लिए हमें समर्पण, ईमानदारी और एकाग्रता के साथ काम करना होगा।

हमें गर्व है कि हम स्वतंत्र, विकासशील और तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था वाले राष्ट्र के नागरिक हैं। आज पूरा विश्व भारत को बेहतर अवसर के रूप में देख रहा है। एक ऐसा देश जिसके पास प्रतिभा, जनसांख्यिकीय लाभ, युवा शक्ति और उपयुक्त संसाधन है। 

हमारा देश टेक्नोलॉजी, शिक्षा, खेल, फाइनेंस और कई अन्य क्षेत्रों में तेजी से विकास कर रहा है । हमारा देश "विकसित राष्ट्र" और विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बनने की दिशा में अग्रसर है। 

इंडियनऑयल ने हमेशा से "पहले इंडियन" और फिर "ऑयल" में विश्वास किया है। इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, के बरौनी रिफाइनरी ने हमेशा से राष्ट्र-प्रथम, संरक्षण,  नवपरिवर्तन, लगाव और विश्वास के अपने नीतिपरक मूल्यों के अनुरूप काम करते हुए पिछले 59 वर्षों से राष्ट्र को ईंधन और ऊर्जा प्रदान करके निर्बाध सेवा दिया है। वर्ष 2024 को इंडियनऑयल ने ‘हरित संकल्प पर अमल’ के संदेश को आत्मसात किया है। हमारा हर प्रयास इस दिशा में समर्पित है। 

इस अवसर पर डॉ. प्रशांत राउत, मुख्य महाप्रबंधक  (मानव संसाधन), जी. आर. के. मूर्ति, मुख्य महाप्रबंधक(परियोजना), श्री एस.जी. वेंकटेश, मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एवं एचएसई),  एस.के. सरकार, मुख्य महाप्रबंधक (तकनीकी),  संजीव कुमार, अतिरिक्त महासचिव , बी टी एम यू, एवं उनके प्रतिनिधि, विनोद कुमार, सचिव, आईओओए एवं उनके प्रतिनिधि   महाप्रबंधकगण, विभागीय प्रमुख  एवं  वरिष्ठ अधिकारी  उपस्थित थे। 

इस अवसर पर इंडियनऑयल में 15 वर्ष सेवा पूर्ण करने वाले कर्मचारियों एवं अधिकारियों को दीर्घ सेवा सम्मान एवं हाउसकीपिंग प्रतियोगिता के विजेता टीमों को भी पुरस्कृत किया गया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!