विकास विद्यालय में एलुमिनाई मीट का आयोजन, पुरानी यादें ताजाकर गले मिले पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं
Ad Place!

विकास विद्यालय में एलुमिनाई मीट का आयोजन, पुरानी यादें ताजाकर गले मिले पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं


THN Network


BINOD KARN

BEGUSARAI : विकास विद्यालय, डुमरी, बेगूसराय के प्रांगण में शनिवार को पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं का समागम हुआ। जिसका नाम ''अलुमनी फंक्शन फिएस्टा'' दिया गया था।  इस महासमागम में वर्ष 1998 से अब तक पढ़ चुके बच्चे शामिल हुए।
कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के मैनेजर राज कुमार सिंह, सचिव राजकिशोर सिंह, उपनिदेशक राकेश कुमार और प्राचार्य मनोज कुमार चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। 
वर्तमान विद्यार्थियों ने तिलक लगाकर सभी आगंतुकों का स्वागत किया और एलुमिनाई मीट की औपचारिक शुरुआत की। इस अवसर पर केंद्रीय विद्यालय-1 एचएफ़सी बेगूसराय के प्राचार्य नेत्र सिंह उपस्थित थे। उन्होंने सभी पूर्ववर्ती बच्चों को बधाई देते हुए कहा कि आप आज जिस मुकाम पर हैं वह विद्यालय और आपकी लगन का परिणाम है।  
विद्यालय के मैनेजर राज कुमार सिंह ने भी सभी अलुमनी को उनके बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दीं। विद्यालय के सचिव राजकिशोर सिंह ने कहा कि आपकी सफलता का मूलमंत्र अनुशासन है। अगर आप अनुशासित नहीं होंगे तो आप कभी किसी भी क्षेत्र में सफल नहीं हो सकते हैं। अनुशासन ही मनुष्य को पूर्ण बनाता है।
विद्यालय के उपनिदेशक राकेश कुमार ने कहा कि आपके आगमन से हमलोगों का मेहनत सफल हुआ है। राघव कुमार एडवोकेट सर्वोच्च न्यायालय, नई दिल्ली और अगम कुमार ने भी सभी अलुमनी को बधाई दी। विद्यालय के प्राचार्य मनोज कुमार चौधरी ने कहा कि आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इस कार्यक्रम के द्वारा हमें आपलोगों के साथ लंबे समय बाद मिलने का अवसर मिला  है। आप आज कुछ समय बिताने के लिए यहां एक साथ उपस्थित हैं।  
इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। इस अवसर पर सोनी इन्टरटेनमेंट चैनल के फेम इंडिया लाफ्टर चैलेन्ज कम्पीटीशन के विजेता सौरव सिंह और जी चैनल के सा रे गा मा पा के अमित सिंह एमी ने सभी का मन मोह लिया।
इस अवसर पर समाजसेवी भगवान प्रसाद सिंह, दिलीप सिन्हा, पंडित नवल किशोर झा सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। 
एलुमिनाई मीट में आए पुराने छात्रों ने परिसर को घूमकर देखा। क्लास रूम के उन कमरों में गए, जहां उनके छात्र-जीवन की यादें बसी थीं। पुराने प्रसंगों पर खुल कर चर्चा की। कुछ बच्चे विद्यालय में हुए बदलाव से प्रसन्न दिखे तो कुछ बेहतरी का सुझाव देने से खुद को नहीं रोक सके। विभिन्न राज्यों, शहरों व प्रमुख संस्थाओं में सेवाएं दे रहे  पूर्व छात्र-छात्राओं ने विचार व्यक्त किए। और स्कूल में बिताए लम्हों को याद किया। 
कार्यक्रम के समापन से पूर्व सभी आगंतुक पूर्ववर्ती छात्र-छात्राओं को विकास विद्यालय परिव्वर की ओर से गिफ्ट दिया गया। कार्यक्रम का समापन विद्यालय की शिक्षिका श्रीमती जमेलू शेयम हैदर के धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!