11 फरवरी को समझौता के आधार पर एक दिन में समाप्त कराएं मुकदमा : ADJ सतीश झा
Ad Place!

11 फरवरी को समझौता के आधार पर एक दिन में समाप्त कराएं मुकदमा : ADJ सतीश झा

THN Network (Desk): 






बखरी में विधिक जागरूकता सेमिनार का आयोजन

GAURAV KUMAR 

BAKHRI/BEGUSARAI : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सह ADJ सतीश कुमार झा ने बखरी अनुमंडल क्षेत्र में मुकदमा लड़ रहे लोगों से अपील की है कि अगर वह मुकदमों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो 11 फरवरी को बखरी में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में उपस्थित हों। अगर दोनों पक्ष समझौता के लिए तैयार हो तो उनका मुकदमा महज एक दिन में समाप्त हो जाएगा। वह शनिवार को बखरी अनुमंडल सभागार में राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के तत्वावधान में विधिक सेवा जागरूकता सेमिनार को संबोधित कर रहे थे। 
सेमिनार को संबोधित करते हुए ADJ सतीश झा ने अधिवक्ताओं व मुवक्किलों से कहा कि आगामी 11 फरवरी को बखरी व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन होने जा रहा है। उस दिन बखरी अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय के अंतर्गत पड़ने वाले वादों का ज्यादा से ज्यादा समझौता के आधार पर मुकदमा को बिना किसी खर्च के तत्काल समाप्त कराया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय लोक अदालत में सुलहनीय आपराधिक मामलों, दीवानी मामलों तथा धारा 107, 144, 145  Cr. P.C. से संबंधित मामलों का निपटारा भी सुलह के आधार पर किया जाएगा। 
 इस मौके पर ACJM रवीन्द्र कुमार ने कहा कि किसी भी मुकदमा में वाद का निपटारा किया जा सकता है, लेकिन दोनों पक्षों में सुलह हो जाने से स्थाई विवाद का निपटारा हो जाता है। उन्होंने अधिवक्ताओं और आम आवाम से ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस अवसर का लाभ उठाने की अपील की।
 सेमिनार की अध्यक्षता बखरी अनुमंडल अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राम ज्वालेश्वर प्रसाद सिंह ने जबकि संचालन महासचिव राजकुमार ने किया। बैठक को फर्स्ट क्लास मजिस्ट्रेट सुधीर कुमार पासवान, एसडीएम अशोक कुमार गुप्ता, पैनल अधिवक्ता सुबोध कुमार झा, राकेश कुमार वर्मा, सचिव गौरव कुमार, पूर्व महासचिव सुरेंद्र केसरी, वरिष्ठ अधिवक्ता गौरीकांत ठाकुर, सुवीर कुमार सन्याल, मनोहर केसरी, शिव शंकर ठाकुर, रामप्रवेश वर्मा, नवल किशोर राय, कपिल देव साह आदि ने संबोधित किया। इससे पूर्व अधिवक्ता संघ की ओर से आगत अतिथियों का स्वागत किया गया।






Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!