VPS कंप्यूटर के 35 स्डेंटूट्स महिंद्रा नेक्सजेन के कैंपस सिलेक्शन में सिलेक्ट
Ad Place!

VPS कंप्यूटर के 35 स्डेंटूट्स महिंद्रा नेक्सजेन के कैंपस सिलेक्शन में सिलेक्ट

THN Network

छात्र -छात्राओं‌ की पहली पसंद बना VPS कंप्यूटर, VPS कंप्यूटर की बढी लोकप्रियता

BINOD KARN 

BEGUSARAI : VPS कंप्यूटर के 35 स्टूडेंट्स महिंद्रा नेक्सजेन के कैंपस सिलेक्शन में सिलेक्ट हुए हैं। यह सिलेक्शन कचहरी रोड स्थित जिला परिषद केंद्र में बुधवार 22 मई को महेंद्रा नेक्सजेन कंपनी की रोजगार मेला में किया गया। 

कैंपस सिलेक्शन में VPS कंप्यूटर से पास आउट छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। कैंपस सिलेक्शन में महिंद्रा नेक्सजेन की ओर से मानव संसाधन प्रबंधक अंकित कुमार एवं सेल्स मैनेजर सोनू यादव ने हिस्सा लिया। वहीं इस मेगा कैंपस सिलेक्शन में संस्थान के BCA, BBA, ADSA एवं टैली आदि पाठ्यक्रमों के 100 से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इंटरव्यू के दौरान छात्र-छात्राओं में जॉब के प्रति उत्साह देखने लायक था।  
इस अवसर पर महिंद्रा नेक्सजेन के मैनेजर सोनू यादव ने कहा कि यह जानकर अच्छा लगा कि VPS कम्प्यूटर सन 1994 से कम्प्यूटर शिक्षा के साथ साथ BBA, BCA आदि रोजगार आधारित पाठ्यक्रम के ट्रेनिंग दे रही है जो काबिले तारीफ है। यहां के छात्र-छात्राएं काफी कुशल एवं योग्य है। हमें अपनी जरूरत के अनुसार सभी तरह के कैंडीडेट्स मिले। उन्होंने VPS के निदेशक वीएन ठाकुर की तारीफ की। कहा बेगूसराय ऐसे कस्बाई शहर में इस तरह की शिक्षा सराहनीय है। VPS कंप्यूटर भविष्य में इसी तरह शिक्षा देती रहे को लेकर शुभकामनाएं दी। साथ ही आश्वस्त किया कि जब भी उनके कंपनी को जरूरत होगी तो वे सबसे पहले VPS कंप्यूटर में रोजगार मेला लगाएंगे।


इस अवसर पर महिंद्रा नेक्सज़न के अंकित कुमार ने कहा कि VPS कंप्यूटर की टीम को इस तरह के भव्य आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।
1994 से कंप्यूटर शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभाने वाले VPS कंप्यूटर समय - समय पर रोजगार मेला लगाने का काम करती रही है। लेकिन यह तब सुर्खियों में आया जब कोविड 19 के दौरान ऑनलाइन टेस्ट के माध्यम से यहां के दर्जन भर से अधिक बच्चों ने विप्रो, कैपजेमिनी, माइंडट्री आदि कई बहुराष्ट्रीय कंपनियों में सलेक्ट होकर परचम लहराया और संस्थान सहित ज़िले का नाम रौशन किया। हालांकि VPS कंप्यूटर प्रत्येक वर्ष में कम से कम दो बार और अधिक से अधिक चार बार प्लेसमेंट कैम्प लगाकर बच्चों को रोजगार प्रदान करती रही है। लेकिन इस बार एक ही कंपनी के द्वारा 35 छात्रों का चयन मेगा कैम्पस प्लेसमेंट जैसा हो गया।
इस अवसर पर संस्थान के निदेशक वी एन ठाकुर ने सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामना प्रेषित करते हुए कहा कि संस्थान बेहतर शिक्षा एवं रोजगार के अवसर सतत सृजित करने के लिए हमेशा कृत संकल्पित है। भविष्य में भी इस तरह के आयोजन करते रहेंगे।


इस अवसर पर BCA के छात्र पीयूष कुमार ने कहा कि मुझे संस्थान के द्वारा इस तरह के जॉब फेयर में भाग लेकर बहुत अच्छा लगा।
इस अवसर पर मनीषा पाण्डेय, गुलशन कुमार, विशाल सोनी आदि ने कहा कि जाब मिलने से खुशी हुई है। नामांकन लेने से पहले उन्हें जानकारी मिली थी कि यहां रोजगार के अवसर उपलब्ध कराया जाता है जो सच साबित हुआ। सबने कहा थैंक्स VPS। साथ ही पीयूष कुमार, दीपक कुमार राजू कुमार, रोहित कुमार, अजीत कुमार, रितेश कुमार, रूचि कुमारी अनुष्का कुमारी, तनु प्रिया, अंजलि, कुमारी भी जॉब पा लेने के प्रति आश्वत थे।
 इस जॉब कैम्प के समन्यवक संस्थान के महाप्रबंधक ललन कुमार सिंह थे। साथ ही कार्यक्रम को सफल बनाने में विपणन प्रबन्धक संतोष कुमार, वरिष्ठ शिक्षिका आकांक्षा देव, गोविन्द कुमार, जिला कम्प्यूटर केन्द्र के सोनू राज पाठक, प्रशिक्षक मंजेश कुमार, रचना सिन्हा और रौतम कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!