बेगूसराय में बना सर्जन एसोसिएशन, एक-दूसरे को करेंगे सहयोग, मरीजों को भी मिलेगा लाभ
Ad Place!

बेगूसराय में बना सर्जन एसोसिएशन, एक-दूसरे को करेंगे सहयोग, मरीजों को भी मिलेगा लाभ

THN Network 



*बेगूसराय सर्जन एसोसिएशन के अध्यक्ष बने डॉ. अशोक शर्मा व सचिव डॉ. धीरज शांडिल्य*


BINOD KARN


BEGUSARAI: वैसे तो बेगूसराय चिकित्सा के क्षेत्र में दिनानुदिन तरक्की की राह पर है लेकिन बात अगर सर्जरी की करें तो इसका जवाब नहीं। बीते 6 मई को डॉ. धीरज शांडिल्य ने बेगूसराय में हार्ट सर्जरी करके तो कीर्तिमान ही स्थापित कर दिया था। यहां अब न्यूरोसर्जरी यूरोलॉजी दूरबीन सर्जरी भी होने लगी है। इस समय बेगूसराय के सभी सर्जन की तरफ से एक अच्छी खबर सामने आयी है कि 15 जून  2023 को बेगूसराय के सभी सीनियर सर्जन की एक मीटिंग आहूत की गई। जिसमें बेगूसराय सर्जन एसोसिएशन के नाम से संगठन बनाई गई। यह संगठन जिला में सर्जरी के उत्थान, गरीबों की मदद, बहुत सारे सामाजिक कैंप इत्यादि के लिए कार्य करेगी। यह संगठन मान्यता प्राप्त बनाई गया है।

बैठक में संगठन का गठन किया गया। जिसमें अध्यक्ष पद डॉ. अशोक शर्मा और सचिव पद के लिए डॉ. धीरज शांडिल्य को चुना गया है। वहीं उपाध्यक्ष पद के लिए डॉ. राम प्रसाद सिंह व डॉ. रामाश्रय प्रसाद सिंह और ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए डॉ. पदमाकर, कोषाध्यक्ष के रूप में डॉ. चंदन,   साइंटिफिक कमेटी के चेयरमैन डॉ. ललन कुमार और सहायक चेयरमैन डॉ. आदित्य अशोक बनाए गए हैं। यह कमेटी राज्य और देश के मान्यता प्राप्त एसोसिएशन से मिलकर बेगूसराय जिला में सर्जरी को और भी बेहतर बनाएगी। डॉ. विजय सिंह, डॉ. अखिलेश प्रसाद, डॉ. राजू, डॉ. ए. के. सुमन, एक्सक्यूटिव सदस्य होंगे। बैठक में डॉ हीरा, डॉ. अभिषेक, डॉ. नवनीत, डॉ. अमरेश, डॉ. अमरेंद्र चौधरी आदि सर्जन मौजूद रहे। बैठक मौजूद सर्जनों ने सर्जरी के क्षेत्र में बेगूसराय को बेहतर बनाने पर बल दिया। निर्णय लिया गया कि कमेटी का कार्यकाल 2 साल का होगा यानी हर 2 साल पर संगठन अपने अध्यक्ष सचिव और बांकी पदों का चुनाव करेगी।

वहीं सर्वसम्मति से पारित प्रस्ताव पर डॉ. शशि भूषण प्रसाद शर्मा और डॉ. शैलेंद्र लाल ने इस संगठन में पेट्रोन की भूमिका के लिए अपनी स्वीकृति दी। मौके पर सभी सर्जन ने आशा जताई कि बेगूसराय सर्जन एसोसिएशन बहुत जल्द जिला में और जरूरतमंद के लिए 1 मील का पत्थर साबित होगी। किसी जटिल मरीज के लिए सभी सर्जन की मेडिकल बोर्ड बनाकर भी मरीज को लाभ देगी। इससे मरीजों को भी बहुत लाभ मिलेगा।


Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!