बेगूसराय जिला के स्थापना दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित, गांधी व शास्त्री भी किए गए याद - Gandhi Jayanti, Shastri Jayanti
Ad Place!

बेगूसराय जिला के स्थापना दिवस पर विविध कार्यक्रम आयोजित, गांधी व शास्त्री भी किए गए याद - Gandhi Jayanti, Shastri Jayanti


BINOD KARN

BEGUSARAI: जिला पदाधिकारी रोशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में जिला मुख्यालय में विविध कार्यक्रम आयोजित की गई। जिला पदाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने आज रविवार को बेगूसराय जिले के 50वें स्थापना दिवस के अवसर पर जिलेवासियों को जिले के उतरोतर विकास में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने हेतु बधाइयां दी है। इसके साथ-साथ जिले के स्वर्णिम भविष्य की अनंत शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर जिलेवासियों को दोनों महापुरुषों के जीवन आदर्शी, मूल्यों तथा कर्तव्य पथों को अपने जीवन में आत्मसात करने की भी अपील की।

जिला पदाधिकारी ने जिला स्थापना दिवस के आलोक में आयोजित प्रभात फेरी एवं "वॉक फॉर बेगूसराय कार्यक्रमों के समापन स्थल गांधी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि किसी भी जिले का 50वां स्थापना दिवस उस जिले के समस्त नागरिकों के लिए एक अप्रतिम अवसर होता है। उन्होंने कहा कि बेगूसराय जिला का इतिहास एवं सांस्कृतिक धरोहर अत्यंत ही गौरवमयी रहा है तथा यह अनेक वीर एवं विद्वान सपूतों की भूमि रही है। विगत पांच दशकों में बेगूसराय जिला ने शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, अवसंरचना सहित मानव विकास के विभिन्न आयामों में काफी प्रगति की है तथा इन्हीं कारणों से बेगूसराय जिले का आज राष्ट्रीय पटल पर अपनी अलग पहचान है।

 जिले के विकास में यहां की नागरिकों की भूमिका को अहम बताते हुए उन्होंने जिलेवासियों को जिले समृद्धि हेतु अपनी सकारात्मक भूमिका निभाने की जज्बे का जारी रखने की अपील की। इस दौरान उन्होंने जिले के सुंदर सुखमय एवं सुखद भविष्य की कामना के साथ ही जिले के समेकित विकास के पथ पर अग्रसर होकर सर्वोच्च शिखर पर विराजमान होने की भी कामना की।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने अपने संबोधन के क्रम में बेगूसराय जिले के विकासक्रम को अतुलनीय बताते हुए जिले के समस्त नागरिकों को जिला स्थापना दिवस की हार्दिक बधाइयां दी। उन्होंने कहा कि अपनी स्थापना के बाद के विभिन्न कालखंडों में बेगूसराय जिला ने विकास के कई प्रतिमानों को हासिल किया है जो अनुकरणीय है तथा ऐसा यहां के नागरिकों का विकास के प्रति सकारात्मक भाव के कारण संभव हो पाया है। उन्होंने जिलेवासियों को भविष्य में भी जिले के विकास में इसी प्रकार निरंतर योगदान करने की अपील की तथा उन्हें उनके स्वर्णिम भविष्य की शुभकामनाएं दी।




इसके उपरांत जिला पदाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक सहित विभिन्न गणमान्य व्यक्तियों ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्वर्ण जयंती पुस्तकालय परिसर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें नमन किया। 

इस अवसर पर सदस्य, बिहार विधान परिषद् सर्वेश कुमार, सदस्य, बिहार विधान सभा राजकुमार सिंह, अपर समाहर्ता राजेश कुमार सिंह, उप विकास आयुक्त सुशांत कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी, बेगूसराय सदर रामानुज प्रसाद सिंह सहित विभिन्न वरीय प्रशासनिक पदाधिकारीगण, गणमान्य व्यक्तियों आदि ने भी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के तैलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।

गौरतलब हो कि जिला प्रशासन, बेगूसराय द्वारा आज जिला स्थापना दिवस के आलोक में विभिन्न कार्यक्रमों विशेष तौर पर पुलिस लाईन से गांधी स्टेडियम, बेगूसराय के मध्य प्रभात फेरी एवं वॉक फॉर बेगूसराय, श्रीकृष्ण इन्डोर स्टेडियम में आजादी का अमृत महोत्सव थीम पर चित्रकला एवं रंगोली प्रतियोगिता तथा गांधी स्टेडियम में जिला प्रशासन एकादश बनाम नागरिक एकादश में फ्रेंडली क्रिकेट मैच आदि का आयोजन के साथ-साथ राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर स्वर्ण जयंती पुस्तकालय परिसर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद प्रतिमा एवं भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री के तैलचित्र पर माल्यार्पण कार्यक्रम एवं भजन-कीर्तन का आयोजन किया गया। इन आयोजनों के दौरान सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी आम नागरिकगण, मीडिया प्रतिनिधियों, स्कूली छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की तथा कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!