गृहमंत्री के आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा की जिम्मेदारी संभालेगी एलेक्सिया अस्पताल
Ad Place!

गृहमंत्री के आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा की जिम्मेदारी संभालेगी एलेक्सिया अस्पताल


THN Network



BINOD KARN 

BEGUSARAI : चुनावी दंगल के बीच अतिमहत्वपूर्ण नेताओं का आगमन बेगूसराय में शुरू हो गया है। वैसे चुनाव की घोषणा से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी बेगूसराय पहुंचे थे। उस समय भी एलेक्सिया के हार्ट सर्जन डॉ. धीरज शांडिल्य के नेतृत्व में चिकित्सक दल प्रधानमंत्री के आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा सुरक्षा का निर्वहन किया था। अब 29 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह का आगमन बेगूसराय हो रहा है। वे जीडी कालेज में भाजपा प्रत्याशी गिरीराज सिंह को जीताने के लिए चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री अमित शाह के आगमन को लेकर सरकारी आदेशानुसार एलेक्सिया अस्पताल में पूरी तरह चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। इतना ही नहीं आईंसीयू, मॉडर्न ऑपरेशन थियेटर गृह मंत्री अमित शाह जी के लिए विशेष कमरा तैयार कराया गया है।


गौरतलब हो कि सभास्थल पर किसी भी आपातकालीन घटना- दुर्घटना में रक्त नली से अत्यधिक रक्त का बह जाना ही मौत का कारण होता है। इसी के मद्देनजर उत्तर बिहार में रक्त नली के एक मात्र सर्जन बेगूसराय के डॉ. धीरज शांडिल्य का चयन किया गया है।

इस बाबत रविवार को केंद्रीय टीम के सदस्य और SPG का दल अस्पताल के चप्पे-चप्पे का मुआयना किया। गृहमंत्री के लिए एक पूरा फ्लोर रिजर्व किया गया है। गृहमंत्री के ग्रुप की ब्लड भी तैयार रखी गई है। सूत्रों ने बताया कि हार्ट चेस्ट और रक्त नली इमरजेंसी के लिए डॉ. धीरज शांडिल्य और कार्डियोलॉजी के विशेषज्ञ के रूप में उनकी टीम में डॉ. अमरेंदू कुमार को रखा गया है। इसके अलावा सदर अस्पताल की एक टीम सभा स्थल पर एम्बुलेंस में मौजूद रहेंगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post
Your Advertisement can come here!